Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उपचुनाव के मद्देनजर बसपा की अहम बैठक बुधवार को

उपचुनाव के मद्देनजर बसपा की अहम बैठक बुधवार को

लखनऊ 27 अगस्त (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने बुधवार को लखनऊ में अहम बैठक बुलायी जिसमे उत्तर प्रदेश की 13 विधानसभा सीटों के लिये हाेने वाले उपचुनाव समेत अन्य मुद्दों पर विचार विमर्श किया जायेगा।

पार्टी सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि अपनी तय रणनीति से जुदा बसपा पहली बार किसी भी उपचुनाव में हिस्सा ले रही है। बैठक में उपचुनाव की तैयारियों की समीक्षा के अलावा प्रत्याशियों के नामों पर आखिरी मोहर लगने की संभावना है।

सूत्रों ने बताया कि बैठक में दिल्ली के तुगलकाबाद में रविदास मंदिर के ध्वस्तीकरण पर भीम आर्मी के हिंसात्मक प्रदर्शन पर चर्चा हो सकती है। बसपा ने मंदिर को ढहाये जाने के मसले पर आंदोलन से खुद को अलग रखा है लेकिन उसने मंदिर के पुर्ननिर्माण की मांग की है।

बसपा सूत्रों ने कहा कि भीम आर्मी ने हिंसात्मक प्रदर्शन की बदौलत लोकप्रियता हासिल की है जिससे पार्टी कुछ चिंतित है लेकिन बसपा अपने समर्थकों को इस बारे में अपना रूख साफ करना चाहती है। दलित युवकों के बीच लगातार लोकप्रिय हो रही भीम आर्मी का तोड़ निकालने की रणनीति पर बैठक में विचार किया जा सकता है। पार्टी को आशंका है वर्ष 2022 के चुनाव में भीम आर्मी बसपा का वोट बैंक प्रभावित कर सकती है।

प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image