Friday, Apr 19 2024 | Time 08:30 Hrs(IST)
image
दुनिया


इमरान ने मोदी को फोन पर बधाई और शुुभकामनाएं दी

इमरान ने मोदी को फोन पर बधाई और शुुभकामनाएं दी

इस्लामाबाद 26 मई (वार्ता) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ऐतिहासिक जीत पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को रविवार को फोन करके बधाई दी।

इसके पहले 19 मई को मतगणना के रुझानों में भाजपा के प्रचंड बहुमत की ओर अग्रसर होेने पर श्री खान ने ट्वीट करके श्री मोदी को जीत की बधाई दी थी।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ़ मोहम्मद फैसल ने यह जानकारी दी।

डॉ़ फैसल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने श्री मोदी को बधाई देते हुए दोनों देशों के नागरिकों की बेहतरी के लिए साथ मिलकर काम करने की इच्छा जतायी है। श्री खान ने दक्षिण एशिया में शांति , प्रगति और विकास के लिए भारतीय प्रधानमंत्री के साथ काम करने की इच्छा को भी एक बार फिर दोहराया है।



श्री माेदी ने शनिवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के नवनिर्वाचित सांसदों से हिन्दू-मुस्लिम सौहार्द के मॉडल पर काम करने की अपील की थी।

उल्लेखनीय है कि 17 वीं लोकसभा चुनाव में भाजपा को 303 सीटें मिली हैं जबकि कांग्रेस को 52 सीटों पर जीत मिली है। विश्व भर के नेताओं ने श्री माेदी को जीत पर बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

आशा जितेन्द्र

वार्ता

More News
विमान दुर्घटना में केन्या के आठ सैन्य अधिकारी मारे गए

विमान दुर्घटना में केन्या के आठ सैन्य अधिकारी मारे गए

19 Apr 2024 | 8:06 AM

नैरोबी, 18 अप्रैल (वार्ता/शिन्हुआ) उत्तर-पश्चिमी केन्या में गुरुवार को एक सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कम से कम आठ वरिष्ठ अधिकारियों की मौत हो गई। एक सुरक्षा सूत्र ने खबर की पुष्टि की है।

see more..
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image