Thursday, Nov 15 2018 | Time 03:34 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • टीआरएस ने 10 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की
  • कोविंद, मोदी ने जीसैट-29 उपग्रह के प्रक्षेपण पर बधाई दी
  • पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी हमलों का स्राेत : मोदी
  • सीटें नहीं मिली तो निर्दलीय के रूप में चुनाव लडेंगे: खान
दुनिया Share

इमरान ने आमिर,सुनिल गावस्कर और कपिल देव को भेजा निमंत्रण

इमरान ने आमिर,सुनिल गावस्कर और कपिल देव को भेजा निमंत्रण

इस्लामाबाद 01 अगस्त (वार्ता) क्रिकेट जगत से सियासी गिलियारे में कदम रखने वाले पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने 11 अगस्त को अपने प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए महान क्रिकेटर सुनिल गावस्कर और कपिल देव तथा जानमाने फिल्म अभिनेता अामिर खान को न्यौता भेजा है।

प्रमुख समाचार पत्र ‘डान’ के अनुसार पीटीआई के नेताओं ने बुधवार को विदेश सचिव तेहमिना जानजुआ के साथ बैठक करके चर्चा की कि देश के नये वजीरे-ए- आजम के शपथ ग्रहण समारोह में किन- किन विदेशी हस्तियों को आमंत्रित किया जाये।

सूत्रों ने डान को बताया कि पीटीआई के नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और चीन तथा तुर्की के साथ ही दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संघ (सार्क )देशों के प्रमुखों को प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित करना चाहते हैं। विदेश मंत्रालय ने पाटीआई के नेताओं से कहा है कि शपथ ग्रहण समाराेह में विदेशी हस्तियों को शिरकत के लिए न्यौता भेजने का मामला संवेदनशील है। सभी पहलुओं को गंभीरतापूर्वक देखे जाने की आवश्यकता है।

पीटीआई के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने कहा कि विदेशी हस्तियों को निमंत्रण भेजने के बारे विदेश मंत्रालय की हरी झंडी का इंतजार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि श्री गावस्कर ,कपिल देव और आमिर खान को न्यौता भेज दिया गया है। प्रधानमंत्री बनने जा रहे इमरान खान ने सुनिल गावस्कर और कपिल देव के साथ कई क्रिकेट मैच खेले हैं। बाॅलीवुड अभिनेता अामिर खान ,पीटीअाई अध्यक्ष के कैंसर अस्पताल के लिए धन जुटाने में शामिल रहे हैं।

आशा वार्ता

More News
अमेरिका भारत में लगाये रक्षा उद्योग: मोदी

अमेरिका भारत में लगाये रक्षा उद्योग: मोदी

14 Nov 2018 | 11:48 PM

सिंगापुर 14 नवंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अमेरिका के ट्रंप प्रशासन से भारत में अपना रक्षा उद्योग स्थापित करने का आग्रह किया।

 Sharesee more..
जी20 सम्मेलन में होगी पुतिन आबे के बीच बैठक

जी20 सम्मेलन में होगी पुतिन आबे के बीच बैठक

14 Nov 2018 | 10:02 PM

सिंगापुर 14 नवंबर (स्पूतनिक) रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के बीच अगली बैठक अर्जेंटीना में होने वाली जी20 सम्मेलन के दौरान होगी।

 Sharesee more..
पाकिस्तान में आतंकवादियों का राजनीतिक मुख्यधारा में आना चिंताजनक : मोदी

पाकिस्तान में आतंकवादियों का राजनीतिक मुख्यधारा में आना चिंताजनक : मोदी

14 Nov 2018 | 9:22 PM

सिंगापुर 14 नवंबर (वार्ता) प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अमेरिका से कहा कि पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली के हाल में हुए चुनावों में मुंबई आतंकवादी हमले में शामिल लोगों का राजनीतिक प्रक्रिया की मुख्यधारा में आना पूरी दुनिया के लिए गंभीर चिंता का विषय है।

 Sharesee more..

अजरबैजान में आग में झुलसकर पांच की मौत

14 Nov 2018 | 9:08 PM

 Sharesee more..
image