Thursday, Feb 21 2019 | Time 07:32 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • किम जोंग के साथ और मुलाकातों की उम्मीद : ट्रम्प
  • इराक में घुसपैठ करने वाले आईएस के 24 आतंकवादी हिरासत में
  • तुर्की में सैन्य प्रशिक्षण के दौरान विस्फोट, पांच सैनिक घायल
  • पाकिस्तान ने राजौरी में संघर्ष विराम उल्लंघन कर की गोलीबारी
  • पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद से कश्मीर में शांति बाधित : डीजीपी
खेल Share

इमरान के चहेते अहसान मनी पीसीबी के नये अध्यक्ष

इमरान के चहेते अहसान मनी पीसीबी के नये अध्यक्ष

लाहौर, 04 सितंबर (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) के पूर्व अध्यक्ष अहसान मनी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। उन्हें निर्विरोध इस पद पर अगले तीन वर्षाें के कार्यकाल के लिये चुना गया है।

अहसान को इस पद पर पहले ही निर्विरोध चुने जाने की उम्मीद थी। पीसीबी अध्यक्ष पद के लिये चुनाव में उनके अलावा किसी अन्य उम्मीदवार ने नामांकन ही नहीं भरा और उन्हें बोर्ड ऑफ गवर्नस (बीओजी) के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से चुन लिया। वह नज़म सेठी की जगह लेंगे जिन्होंने इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने के बाद ही गत माह इस्तीफा दे दिया था।

बोर्ड की विशेष बैठक की सेवानिवृत्त चुनाव आयुक्त और अंतरिम अध्यक्ष अफजल हैदर ने की। अहसान ने तुरंत प्रभाव से अपना पदभार संभाल लिया और बीओजी के सदस्यों के साथ बैठक भी की। पाकिस्तान के नये प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेट कप्तान इमरान ने अहसान को इस पद के लिये नामित किया था जिसके बाद उनका अध्यक्ष बनना केवल औपचारिकता मात्र थी।

अहसान ने 1986 से 1996 के बीच आईसीसी में पीसीबी का प्रतिनिधित्व किया था और 1996 से 2002 के बीच आईसीसी की वित्त एवं विपणन समिति के निदेशक रहे। वह आईसीसी के लिये मीडिया अधिकारों की बोली में बड़े करार कराने में अपनी भूमिका के लिये काफी चर्चित हुये थे। इसके बाद उन्हें 2003 से 2006 के बीच वैश्विक संस्था का अध्यक्ष भी चुना गया। वह मीडिया अधिकारों के करार के लिये विभिन्न क्रिकेट बोर्डो के साथ सलाहकार के तौर पर भी काम कर चुके हैं।

लेकिन पीसीबी अध्यक्ष के तौर पर उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती भारत के साथ बीसीसीआई द्वारा रद्द की गयी दो द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज़ को लेकर दोनों बाेर्डाें के बीच चल रही कानूनी लड़ाई की समीक्षा होगी। दोनों बाेर्डों के बीच इस मामले पर एक अक्टूबर को आईसीसी के विवाद निस्तारण पैनल पर सुनवाई होनी है।

पीसीबी ने बीसीसीआई पर पाकिस्तान के साथ सीरीज़ रद्द कराने के लिये सात करोड़ डॉलर के मुआवजे की मांग की है। यह दो सीरीज़ 2014 नवंबर और दिसंबर 2015 में होनी थी।

 

More News
मनदीप ने जीता गुरु मुन्नी गोल्ड कप कुश्ती खिताब

मनदीप ने जीता गुरु मुन्नी गोल्ड कप कुश्ती खिताब

20 Feb 2019 | 8:58 PM

नयी दिल्ली, 20 फरवरी (वार्ता) बहादुरगढ़ के हवा सिंह अखाड़े के मनदीप सिंह ने छत्रसाल स्टेडियम के पवन को रोमांचक मुकाबले में पराजित कर गुरु मुन्नी की 43वीं पुण्य तिथि पर आयोजित 15वें गुरु मुन्नी गोल्ड कप कुश्ती का खिताब जीत लिया

 Sharesee more..
हरमनप्रीत चोट के कारण इंग्लैंड सीरीज से बाहर

हरमनप्रीत चोट के कारण इंग्लैंड सीरीज से बाहर

20 Feb 2019 | 8:51 PM

मुंबई, 20 फरवरी (वार्ता) भारतीय महिला वनडे क्रिकेट टीम की उपकप्तान हरमनप्रीत कौर टखने की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गयी हैं। यह सीरीज मुंबई में खेली जानी है।

 Sharesee more..
ज़हीर और प्रवीण ने लांच की फेरीट क्रिकेट बैश लीग

ज़हीर और प्रवीण ने लांच की फेरीट क्रिकेट बैश लीग

20 Feb 2019 | 8:37 PM

नयी दिल्ली, 20 फरवरी (वार्ता) पूर्व भारतीय क्रिकेटरों जहीर खान और प्रवीण कुमार ने फेरिट क्रिकेट बैश लीग (एफसीबी) लांच की है जो एमेच्योर प्रतिभाओं को तराश कर उन्हें अपने सपने को पूरा करने का मौका देगी।

 Sharesee more..
शौक़ीन ने दक्षिण अफ्रीका को दिए चार झटके

शौक़ीन ने दक्षिण अफ्रीका को दिए चार झटके

20 Feb 2019 | 8:24 PM

त्रिवेंद्रम, 20 फरवरी (वार्ता) ऑफ स्पिनर ऋतिक शौक़ीन (50 रन पर 4 विकेट) की शानदार गेंदबाजी से भारत अंडर-19 टीम ने दक्षिण अफ्रीका अंडर-19 टीम चार दिवसीय क्रिकेट मैच के पहले दिन बुधवार को पहली पारी में 197 रन पर ढेर कर दिया।

 Sharesee more..
शीर्ष स्थान के लिए गोवा और बेंगलुरू में होगी ‘अंतिम लड़ाई’

शीर्ष स्थान के लिए गोवा और बेंगलुरू में होगी ‘अंतिम लड़ाई’

20 Feb 2019 | 8:06 PM

बेंगलुरू, 20 फरवरी (वार्ता) एफसी गोवा अभी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन की अंक तालिका में सबसे ऊपर है और गुरुवार को उसका सामना तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज बेंगलुरू एफसी से होने जा रहा है, जिसके गोवा के बराबर अंक हैं।

 Sharesee more..
image