Monday, Feb 18 2019 | Time 03:39 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ‘नयी सुविधाओं’ से जवानों के काफिले को सुरक्षित बनाया जाएगा: भटनागर
  • फ्रांस में सरकार विरोधी प्रदर्शन के तीन महीने पूरे
  • लीबिया में खुफिया विभाग के पूर्व प्रमुख डोरडा हुआ रिहा
  • केरल में युवक कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की हत्या
  • गृह मंत्रालय ने जम्मू-श्रीनगर क्षेत्र में सीआरपीएफ जवानों के लिए हवाई सुविधा मामले में स्पष्टीकरण दिया
दुनिया Share

इमरान ने छेड़ा कश्मीर राग

इमरान ने छेड़ा कश्मीर राग

इस्लामाबाद 26 जुलाई (वार्ता) पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में सबसे बड़े दल के रूप में उभरी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान ने अपने पहले बयान में कश्मीर का मसला उठाते हुये इसे दोनों देशों की बीच संबंधों का अहम मुद्दा करार दिया है।

श्री खान ने गुरुवार को कहा कि वह पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंधों के हिमायती है। उन्होंने कहा कि वह भारत के साथ अच्छे संबंध रखना चाहते हैं और आपसी समस्याओं को बातचीत से हल करने के पक्षधर है। उन्होंने कहा कि कश्मीर दोनों देशों के बीच अहम मुद्दा है। क्रिकेटर से राजनेता बने श्री खान ने जहां कश्मीर समस्या बातचीत से हल करने की बात की वहीं उन्होंने पाकिस्तान अन्य नेताओं की तरह कश्मीर में मानवाधिकारों का उल्लंघन होने का आरोप भी मढ़ दिया।

उन्होंने कहा कि कश्मीर में जाे कुछ हो रहा है उसके लिये पाकिस्तान को दोषी ठहराया जाता है इसी तरह ब्लूचिस्तान में जो कुछ होता है उसके लिये पाकिस्तान भारत को दोषी ठहराता है। एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का यह सिलसिला बंद होना चाहिये और दोनों देश बातचीत से आपसी मसलों काे हल करें। उन्होंने कहा कि भारत यदि एक कदम बढ़ाता है तो वह दो कदम बढ़ाने को तैयार हैं। श्री खान ने कहा कि भारत पाकिस्तान के बीच अच्छे संबंध इस उप महाद्वीप के हित में हैं।

मिश्रा जय , उप्रेती

जारी वार्ता

image