Friday, Feb 22 2019 | Time 00:24 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आयकर विभाग ने व्यापारियों के ठिकानों पर मारे छापे
दुनिया Share

इमरान खान प्रधानमंत्री पद के लिए नामित

इमरान खान प्रधानमंत्री पद के लिए नामित

इस्लामाबाद 06 अगस्त (वार्ता) पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की संसदीय समिति ने सोमवार को पार्टी अध्यक्ष इमरान खान को आधिकारिक रूप से प्रधानमंत्री पद के लिए नामित कर दिया।

संसदीय समिति की यहां हुयी बैठक में श्री खान को पीटीआई की तरफ से प्रधानमंत्री पद के लिए नामित किया गया।

बैठक शुरू होने पर शाह महमूद कुरैशी ने श्री खान को प्रधानमंत्री पद के लिए नामित करने का प्रस्ताव पेश किया जिसे पार्टी नेताओं ने सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया। पीटीआई संसदीय समिति के सभी 120 सदस्यों ने सर्वसम्मति से प्रधानमंत्री पद के लिए श्री खान को नामित करने के फैसले का स्वागत किया। इसकेे बाद बैठक में मौजूद नेताओं ने श्री खान को प्रधानमंत्री पद के लिए नामित किए जाने पर बधाई दी।

सूत्रों ने जियो न्यूज को बताया कि पीटीआई नेशनल असेंबली के स्पीकर पद के लिए अपने वरिष्ठ नेता शाह महमूद कुरैशी के नाम को आगे करेगी।

क्रिकेटर से राजनेता बने श्री खान ने अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए निमंत्रण भी भेज दिए हैं। श्री खान पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

More News
इमरान ने सईद नीत जेयूडी पर फिर से पाबंदी लगायी

इमरान ने सईद नीत जेयूडी पर फिर से पाबंदी लगायी

21 Feb 2019 | 10:44 PM

इस्लामाबाद 21 फरवरी (वार्ता) सऊदी अरब के शाहजादे मोहम्मद बिन सलमान के भारत यात्रा संपन्न होने के कुछ घंटों के भीतर ही पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने खूंखार आतंकवादी हाफिज सईद के नेतृत्व वाले जमात-उद-दावा तथा इसके सहयोगी फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन पर फिर से प्रतिबंध लागू करने की गुरुवार को घोषणा की।

 Sharesee more..
जापान में भूकंप के तेज झटके

जापान में भूकंप के तेज झटके

21 Feb 2019 | 9:09 PM

टोक्यो, 21 फरवरी (वार्ता) जापान में होक्काइडो प्रांत के पूर्वी-मध्य इबुरी जिले में गुरुवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किये गए हैं। भूकंप से जानमाल के नुकसान की रिपोर्ट नहीं है।

 Sharesee more..

ढाका में इमारत में आग, 81 की मौत

21 Feb 2019 | 8:51 PM

 Sharesee more..
ढाका में इमारत में आग, 81 की मौत

ढाका में इमारत में आग, 81 की मौत

21 Feb 2019 | 8:29 PM

ढाका 21 फरवरी (वार्ता) बंगलादेश की राजधानी ढाका में एक आवासीय इमारत में आग लगने के कारण कम से कम 81 लोगों की मौत हो गयी है और कई अन्य झुलस गये हैं, आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी, मीडिया रिपोर्टों के अनुसार हादसे में मारे गये लोगों में एक शादी समारोह के सदस्य भी है

 Sharesee more..
image