Sunday, Nov 18 2018 | Time 03:54 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सीरियाई शरणार्थियों का राष्ट्रीयकरण स्वीकार नहीं: लेबनान
  • फ्रांस में पेट्रोल, डीजल की मंहगाई को लेकर प्रदर्शन, एक की मौत, 106 घायल
  • 112वें नंबर की टीम जॉर्डन से कड़े संघर्ष में हारा भारत
दुनिया Share

इमरान खान प्रधानमंत्री पद के लिए नामित

इमरान खान प्रधानमंत्री पद के लिए नामित

इस्लामाबाद 06 अगस्त (वार्ता) पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की संसदीय समिति ने सोमवार को पार्टी अध्यक्ष इमरान खान को आधिकारिक रूप से प्रधानमंत्री पद के लिए नामित कर दिया।

संसदीय समिति की यहां हुयी बैठक में श्री खान को पीटीआई की तरफ से प्रधानमंत्री पद के लिए नामित किया गया।

बैठक शुरू होने पर शाह महमूद कुरैशी ने श्री खान को प्रधानमंत्री पद के लिए नामित करने का प्रस्ताव पेश किया जिसे पार्टी नेताओं ने सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया। पीटीआई संसदीय समिति के सभी 120 सदस्यों ने सर्वसम्मति से प्रधानमंत्री पद के लिए श्री खान को नामित करने के फैसले का स्वागत किया। इसकेे बाद बैठक में मौजूद नेताओं ने श्री खान को प्रधानमंत्री पद के लिए नामित किए जाने पर बधाई दी।

सूत्रों ने जियो न्यूज को बताया कि पीटीआई नेशनल असेंबली के स्पीकर पद के लिए अपने वरिष्ठ नेता शाह महमूद कुरैशी के नाम को आगे करेगी।

क्रिकेटर से राजनेता बने श्री खान ने अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए निमंत्रण भी भेज दिए हैं। श्री खान पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

More News

17 Nov 2018 | 10:59 PM

 Sharesee more..
मालदीव ने विकास कार्यों में भारत से मांगी मदद

मालदीव ने विकास कार्यों में भारत से मांगी मदद

17 Nov 2018 | 9:40 PM

माले 17 नवंबर (वार्ता) मालदीव के नव निर्वाचित राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने देश में आवास, विकास में वृद्धि के साथ-साथ बाहरी द्वीपों में जल और सीवरेज सिस्टम की स्थापना के लिए भारतीय सहायता की मांग की है।

 Sharesee more..
इब्राहिम सोलिह ने मालदीव के राष्ट्रपति का पद संभाला

इब्राहिम सोलिह ने मालदीव के राष्ट्रपति का पद संभाला

17 Nov 2018 | 7:48 PM

माले, 17 नवंबर (वार्ता) मालदीव में इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने देश के सातवें राष्ट्रपति के रूप में आज यहां शपथ ग्रहण की, माले के गालोल्हू नेशनल स्टेडियम में लोगों से खचाखच भरे स्टेडियम में श्री सोलिह के शपथ ग्रहण करने पर उन्हें सेना ने 21 तोपों की सलामी दी, उनके साथ ही श्री फैसल नसीम ने देश के उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ ली।

 Sharesee more..
image