Wednesday, Nov 14 2018 | Time 09:53 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
दुनिया Share

इमरान खान चुने गये पाकिस्तान के प्रधानमंत्री

इमरान खान चुने गये पाकिस्तान के प्रधानमंत्री

इस्लामाबाद 17 अगस्त (वार्ता) पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री चुने गये हैं।

डॉन न्यूज के अनुसार प्रधानमंत्री के लिए शुक्रवार को हुए चुनाव में श्री खान को 342 सदस्यों वाली नेशनल असेंबली में 176 वोट मिले जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के शाहबाज शरीफ को केवल 96 वोट मिले।

गाैरतलब है कि देश में 25 जुलाई को हुए चुनाव में पीटीआई सबसे बड़े दल के रूप में उभरी थी। कुल 270 सीटों पर हुए चुनाव में पीटीआई को 116 सीटें मिली थीं। नेशनल असेंबली की कुल 342 सीटों में 272 पर सीधे चुनाव होते हैं। इसके अलावा 60 सीटें महिलाओं के लिए और 10 अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षित हैं।

मिश्रा, यामिनी

वार्ता

More News
श्रीलंका संसद भंग करने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

श्रीलंका संसद भंग करने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

13 Nov 2018 | 7:48 PM

कोलंबो 13 नवंबर (शिन्हुआ) श्रीलंका के सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना के संसद भंग करने के फैसले पर मंगलवार को रोक लगा दी, सुप्रीम कोर्ट के तीन न्यायाधीशों की खंडपीठ ने यह रोक लगाकर विपक्ष समेत विभिन्न वर्गाें को अंतरिम राहत प्रदान की।

 Sharesee more..
नवाज की रिहाई के खिलाफ याचिका पर होगी सुनवाई

नवाज की रिहाई के खिलाफ याचिका पर होगी सुनवाई

13 Nov 2018 | 2:25 PM

इस्लामाबाद 13 नवंबर (वार्ता) पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (नेब) की पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज की एवेन्यू फील्ड अपार्टमेंट मामले में रिहाई के इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ याचिका स्वीकार करते हुए मामले की नियमित सुनवायी के लिए बड़ी पीठ के गठन का आदेश दिया।

 Sharesee more..
image