Thursday, Apr 25 2024 | Time 03:38 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


हर हाल में कोरोना संक्रमण दर को रोकना होगा : योगी

हर हाल में कोरोना संक्रमण दर को रोकना होगा : योगी

लखनऊ 17 जुलाई,(वार्ता) कोरोना संक्रमण दर को हर हाल में रोकने के निर्देश देते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि हर जिले में इंटीग्रेटेड कमांड और कंट्रोल सेंटर स्थापित किये जायेंगे जो कोविड-19 सम्बन्धी सभी कार्यवाहियों व गतिविधियों की माॅनीटरिंग करेंगे।

श्री योगी ने आज यहां वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी मण्डलायुक्तों, जिलाधिकारियों सहित वरिष्ठ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि 17 जुलाई रात्रि 10ः00 बजे से 20 जुलाई प्रातः पांच बजे तक पूर्व की भांति प्रतिबन्ध लागू रहेंगे। स्वच्छता व सैनिटाइजेशन तथा संचारी रोग नियंत्रण अभियान जारी रहेगा। इस दौरान स्वच्छता व सैनिटाइजेशन तथा संचारी रोगों के नियंत्रण के सम्बन्ध में प्रभावी कार्यवाही की जाए। शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बन्दी रहेगी। लोग अनावश्यक अपने घरों से बाहर न निकलें।

उन्होने कहा कि कण्टेन्मेण्ट जोन के सम्बन्ध में स्थानीय स्तर पर निर्णय लेते हुए सख्ती से कार्यवाही की जाए। डोर-टू-डोर सर्वे अभियान व्यापक स्तर पर सुनिश्चित किया जाए। रैपिड टेस्ट किए जाएं और कोरोना संदिग्ध केसेज को शीघ्रता के साथ कोविड हाॅस्पिटल में भर्ती करने की कार्यवाही हो। उन्होंने कहा कि कोविड हाॅस्पिटल में पर्याप्त संख्या में बेड मौजूद हैं। सर्वे के समय कोविड-19 रोगी की स्थिति के अनुसार उसे एल-1, एल-2 या एल-3 अस्पताल में भर्ती किए जाने की व्यवस्था की जाए।

श्री योगी ने कहा कि हर जिले में रैपिड टेस्ट किट उपलब्ध करायी जा रही है। इसके सम्बन्ध में लोगों को उचित प्रशिक्षण देते हुए 25 लाख से कम जनसंख्या वाले जनपदों में न्यूनतम 500 तथा इससे अधिक आबादी वाले जिलों में कम से कम 1000 रैपिड एण्टीजेन टेस्ट प्रतिदिन सुनिश्चित किए जाएं। सर्विलांस टीम प्रभावी ढंग से कार्य करे। इन टीमों को पूरी तरह सक्रिय रखा जाए। सर्वे गतिविधियों को मिशन मोड में संचालित किया जाए। हर जनपद में कोरोना की जांच प्रक्रिया में तेजी लायी जाए। उन्होंने इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरते जाने के निर्देश दिए।

प्रदीप

जारी वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image