Sunday, Jul 21 2019 | Time 02:02 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • शिकागो में गोलीबारी, दो की मौत, 19 घायल
  • नेतन्याहू ने बनाया इजरायल के सबसे लंबे समय तक प्रधानमंत्री रहने का रिकॉर्ड
  • बहरीन ने ब्रिटेन का टैंकर कब्जे में लेने पर ईरान की आलोचना की
खेल


हर हाल में जीत के लिये पंजाब-राजस्थान में मुकाबला

हर हाल में जीत के लिये पंजाब-राजस्थान में मुकाबला

मोहाली, 15 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छी शुरूआत के बावजूद पिछड़ गयी किंग्स इलेवन पंजाब अपने घरेलू मैदान पर मंगलवार को राजस्थान रायल्स की मेजबानी करेगी जिसकी गाड़ी भी पटरी से उतरती दिखाई दे रही है और टूर्नामेंट के अहम मोड़ पर अब दोनों ही टीमें हर हाल में जीत के लिये दम लगाएंगी।

मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में पंजाब के लिये घरेलू मैदान पर वापसी का अच्छा मौका होगा जो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू से पिछला मैच आठ विकेट से हार चुकी है। राजस्थान ने हालांकि पिछले मैच में मुंबई इंडियन्स को उसी के मैदान पर चार विकेट से पराजित किया था और इस आत्मविश्वास के साथ वह मोहाली में भी उलटफेर करना चाहेगी।

पंजाब की टीम तालिका में आठ मैचों में चार जीत और चार हारने के बाद पांचवें नंबर पर है जबकि राजस्थान की हालत और भी खराब है जिसने अब तक सात मैचों में दो जीते और पांच हारे हैं। वह आठ टीमों में सातवें नंबर पर है और फिलहाल टूर्नामेंट में उसके लिये बाकी बचा हर मैच जीतना जरूरी हो गया है।

राजस्थान के जोस बटलर एक बार फिर अहम होंगे जिन्होंने पिछले मैच में 89 रन की बेहतरीन पारी खेलकर अकेले दम पर टीम को जीत दिलाई थी जबकि कप्तान अजिंक्या रहाणे भी उनके साथ अच्छी साझेदारी कर टीम को मजबूती दे सकते हैं। संजू सैमसन, आस्ट्रेलिया की विश्वकप टीम में जगह बनाने वाले स्टीवन स्मिथ टीम के अन्य धाकड़ बल्लेबाज़ हैं।

हालांकि स्मिथ का प्रदर्शन अब तक बल्ले से संतोषजनक नहीं रहा है। स्मिथ ने 7 मैचों में अब तक 186 रन बनाये हैं जिसमें एक ही अर्धशतक लगाया है लेकिन उम्मीद की जा सकती है कि वह विश्वकप टीम में शामिल किये जाने का जश्न पंजाब के खिलाफ बेहतर पारी से मनाएंगे।

दूसरी ओर पंजाब की टीम गेंदबाजी में कमजोर दिख रही है जिसे पिछले मैच में बेंगलुरू के बल्लेबाज़ों ने काफी परेशान किया था। हालांकि अपने घरेलू मैदान पर अच्छा रिकार्ड रखने वाले टीम के कप्तान रविचंद्रन अश्विन अगले मैच में कुछेक बदलाव कर सकते हैं। बल्लेबाजी विभाग में टीम के कैरेबियाई खिलाड़ी क्रिस गेल और लोकेश राहुल पर निगाहें रहेंगी जिनकी अब तक फार्म अच्छी रही है। राहुल ने 8 मैचों में 335 रन बनाये हैं जबकि गेल 7 मैचों में 322 रन के साथ दूसरे बड़े स्कोरर हैं।

 

More News
टोक्यो में दोहरी पदक संख्या का लक्ष्य: बत्रा

टोक्यो में दोहरी पदक संख्या का लक्ष्य: बत्रा

20 Jul 2019 | 9:05 PM

आगरा, 20 जुलाई (वार्ता) भारतीय ओलम्पिक संघ के अध्यक्ष डॉ नरेंद्र ध्रुव बत्रा ने कहा है कि उनकी नजरें अगले साल के टोक्यो ओलम्पिक में दोहरी संख्या में पदक जीतने पर टिकी हुई हैं।

see more..
खालसा हाॅकी अकादमी की 7 खिलाड़ियों को वजीफा

खालसा हाॅकी अकादमी की 7 खिलाड़ियों को वजीफा

20 Jul 2019 | 7:47 PM

अमृतसर, 20 जुलाई (वार्ता) पंजाब में अमृतसर के खालसा कालेज चेरिटेबल सोसायटी के अधीन चल रही खालसा हाॅकी अकादमी (लड़कियों) की सात खिलाड़ियों को खेलों में शानदार गतिविधियों के कारण भारत की सर्वोत्तम तेल कंपनी इंडियन आयल कारपोरेशन, नई दिल्ली की ओर से वजीफा देकर सम्मानित किया गया है।

see more..
शिवा थापा ने प्रेसीडेंट कप में जीता स्वर्ण

शिवा थापा ने प्रेसीडेंट कप में जीता स्वर्ण

20 Jul 2019 | 7:39 PM

नयी दिल्ली, 20 जुलाई (वार्ता) चार बार के एशियाई चैंपियनशिप के पदक विजेता शिवा थापा ने कजाखस्तान में नूर सुलतान में आयोजित प्रेसीडेंट कप मुक्केबाजी टूर्नामेंट में 63 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीत लिया जबकि महिला मुक्केबाज परवीन के हिस्से में 60 किग्रा वर्ग में रजत पदक आया।

see more..
शीला दीक्षित दिल्ली के खिलाड़ियों की सबसे बड़ी हमदर्द थीं : सतपाल

शीला दीक्षित दिल्ली के खिलाड़ियों की सबसे बड़ी हमदर्द थीं : सतपाल

20 Jul 2019 | 7:10 PM

नयी दिल्ली, 20 जुलाई (वार्ता) द्रोणाचार्य अवार्डी महाबली सतपाल ने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि वह दिल्ली के खिलाडियों की सबसे बड़ी हमदर्द थीं।

see more..
सुशील के वज़न वर्ग में होगा घमासान

सुशील के वज़न वर्ग में होगा घमासान

20 Jul 2019 | 6:56 PM

नयी दिल्ली, 20 जुलाई (वार्ता) भारतीय कुश्ती महासंघ टोक्यो ओलंपिक के लिये पहली क्वालिफाइंग प्रतियोगिता विश्व चैंपियनशिप के लिये चयन ट्रायल आयोजित करेगा और इसमें दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार के 74 किग्रा वर्ग में जगह बनाने के लिये घमासान होगा।

see more..
image