Friday, Jul 19 2019 | Time 01:32 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तुर्की में बाढ़ से सात लोग लापता, 69 लोगों को बचाया गया
  • हवाई हमले में आईएस के छह आतंकवादी की मौत
Sports


हर हाल में जीत के लिये पंजाब-राजस्थान में मुकाबला

हर हाल में जीत के लिये पंजाब-राजस्थान में मुकाबला

मोहाली, 15 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छी शुरूआत के बावजूद पिछड़ गयी किंग्स इलेवन पंजाब अपने घरेलू मैदान पर मंगलवार को राजस्थान रायल्स की मेजबानी करेगी जिसकी गाड़ी भी पटरी से उतरती दिखाई दे रही है और टूर्नामेंट के अहम मोड़ पर अब दोनों ही टीमें हर हाल में जीत के लिये दम लगाएंगी।
मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में पंजाब के लिये घरेलू मैदान पर वापसी का अच्छा मौका होगा जो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू से पिछला मैच आठ विकेट से हार चुकी है। राजस्थान ने हालांकि पिछले मैच में मुंबई इंडियन्स को उसी के मैदान पर चार विकेट से पराजित किया था और इस आत्मविश्वास के साथ वह मोहाली में भी उलटफेर करना चाहेगी।
पंजाब की टीम तालिका में आठ मैचों में चार जीत और चार हारने के बाद पांचवें नंबर पर है जबकि राजस्थान की हालत और भी खराब है जिसने अब तक सात मैचों में दो जीते और पांच हारे हैं। वह आठ टीमों में सातवें नंबर पर है और फिलहाल टूर्नामेंट में उसके लिये बाकी बचा हर मैच जीतना जरूरी हो गया है।
राजस्थान के जोस बटलर एक बार फिर अहम होंगे जिन्होंने पिछले मैच में 89 रन की बेहतरीन पारी खेलकर अकेले दम पर टीम को जीत दिलाई थी जबकि कप्तान अजिंक्या रहाणे भी उनके साथ अच्छी साझेदारी कर टीम को मजबूती दे सकते हैं। संजू सैमसन, आस्ट्रेलिया की विश्वकप टीम में जगह बनाने वाले स्टीवन स्मिथ टीम के अन्य धाकड़ बल्लेबाज़ हैं।
हालांकि स्मिथ का प्रदर्शन अब तक बल्ले से संतोषजनक नहीं रहा है। स्मिथ ने 7 मैचों में अब तक 186 रन बनाये हैं जिसमें एक ही अर्धशतक लगाया है लेकिन उम्मीद की जा सकती है कि वह विश्वकप टीम में शामिल किये जाने का जश्न पंजाब के खिलाफ बेहतर पारी से मनाएंगे।
दूसरी ओर पंजाब की टीम गेंदबाजी में कमजोर दिख रही है जिसे पिछले मैच में बेंगलुरू के बल्लेबाज़ों ने काफी परेशान किया था। हालांकि अपने घरेलू मैदान पर अच्छा रिकार्ड रखने वाले टीम के कप्तान रविचंद्रन अश्विन अगले मैच में कुछेक बदलाव कर सकते हैं। बल्लेबाजी विभाग में टीम के कैरेबियाई खिलाड़ी क्रिस गेल और लोकेश राहुल पर निगाहें रहेंगी जिनकी अब तक फार्म अच्छी रही है। राहुल ने 8 मैचों में 335 रन बनाये हैं जबकि गेल 7 मैचों में 322 रन के साथ दूसरे बड़े स्कोरर हैं।
 

More News
भारतीय पुरुष और महिला टीमें सेमीफाइनल में

भारतीय पुरुष और महिला टीमें सेमीफाइनल में

18 Jul 2019 | 10:26 PM

कटक, 18 जुलाई (वार्ता) भारतीय पुरुष और महिला टीमों ने अपने सुपर आठ मुकाबले जीतकर गुरूवार को 21वीं राष्ट्रमंडल टेबल टेनिस प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

see more..
2020 में विश्व खिताब जीतना है लक्ष्य: विजेन्दर

2020 में विश्व खिताब जीतना है लक्ष्य: विजेन्दर

18 Jul 2019 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 18 जुलाई (वार्ता) राजनीति में असफल पारी के बाद वापिस रिंग में लाैटे और अमेरिका में अपने करियर की लगातार 11वीं जीत हासिल करने वाले सुपर स्टार मुक्केबाज़ विजेन्दर सिंह ने गुरूवार को कहा कि उनका अगला बड़ा लक्ष्य 2020 में विश्व खिताब जीतना है।

see more..
सिंधू क्वार्टरफाइनल में, श्रीकांत बाहर

सिंधू क्वार्टरफाइनल में, श्रीकांत बाहर

18 Jul 2019 | 10:21 PM

जकार्ता, 18 जुलाई (वार्ता) भारत की स्टार खिलाड़ी और पांचवीं वरीय पीवी सिंधू ने गुरूवार को कड़े मुकाबले में डेनमार्क की मिया ब्लीचफेल्ट को 21-14, 17-21, 21-11 से हराकर इंडोनेशिया ओपन बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर-1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि आठवीं सीड किदाम्बी श्रीकांत दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए।

see more..
सरबजोत ने जीता भारत का नौंवां स्वर्ण

सरबजोत ने जीता भारत का नौंवां स्वर्ण

18 Jul 2019 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 18 जुलाई (वार्ता) जल्द ही 18 साल के होने जा रहे सरबजोत सिंह ने जर्मनी के सुहल में आयोजित आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप राइफल / पिस्टल / शॉटगन चैंपियनशिप के छठे दिन शुक्रवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए पुरुषों की 10मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीत लिया।

see more..
चयन समिति बैठक में अब बीसीसीआई सचिव की ‘नो एंट्री’

चयन समिति बैठक में अब बीसीसीआई सचिव की ‘नो एंट्री’

18 Jul 2019 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 18 जुलाई (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का संचालन देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) ने कहा है कि बीसीसीआई के सचिव अब चयन समिति की बैठक नहीं बुला सकेंगे और सम्बंधित चयन समितियों के अध्यक्ष के पास यह अधिकार रहेगा कि वे चयन समिति की बैठक बुलाएं।

see more..
image