Wednesday, Apr 24 2024 | Time 07:51 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एसआईटी के सामने पेश होने को तैयार: बादल

एसआईटी के सामने पेश होने को तैयार: बादल

अमृतसर 12 नवंबर (वार्ता) पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखवीर सिंह बादल ने सोमवार को कहा कि वह 19 नवंबर को स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम (एसआईटी) के समक्ष पेश होकर सभी सबूत पेश करेंगे।

श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के संबंध में बरगाड़ी में हुई गोलीबारी की घटनाओं की जांच के लिए गठित एसआईटी ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिह बादल को 16 नवंबर तथा पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखवीर सिंह बादल को 19 नवंबर को एसआईटी के समक्ष पेश होने के लिए समन किया है। इसी मामले में एसआईटी ने अभिनेता अक्षय कुमार को भी 21 नवंबर को अमृतसर स्थित सर्किट हाऊस में जांच के लिए पेश होने के लिए कहा है।

श्री बादल ने कहा कि वह एसआईटी के सामने पेश होकर सभी जरूरी सबूत पेश करेंगे। उन्होंने कहा कि उनके साथ सुरक्षाबल तैनात हैं तथा जो गाड़ियां चलती हैं उनकी लॉग बुक में सारा रिकार्ड दर्ज रहता है। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि बरगाड़ी कांड के दोषियों को तुरंत गिरफ्तार कर सख्त सजा दी जाए।

एसआईटी ने वर्ष 2015 दौरान विभिन्न स्थानों पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की घटनाओं के बाद उत्पन्न हुए माहौल और उसके बाद बरगाड़ी तथा कोटकपुरा में हुई पुलिस फायरिंग की घटनाओं की जांच के लिए संबंधित जिला फरीदकोट के थाना कोटकपूरा में दर्ज प्राथमिकी के तहत समन जारी किए हैं।

image