Monday, Sep 27 2021 | Time 15:58 Hrs(IST)
image
India


गुजरात मे सरकारी आंकड़े से 27 गुना ज्यादा लोग कोरोना से मरे : कांग्रेस

गुजरात मे सरकारी आंकड़े से 27 गुना ज्यादा लोग कोरोना से मरे : कांग्रेस

नयी दिल्ली, 14 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस ने कहा है कि गुजरात मे कोरोना से हुई मौत का आंकड़ा सरकार ने छिपाया है और वहां सरकारी आंकड़े की तुलना में 27 गुना ज़्यादा लोग इस महामारी से मरे है।
गुजरात मे कोविड मृतकों को न्याय देने के लिए कोविड यात्रा निकल रही कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि उसका अनुमान है कि गुजरात मे कोरोना के कारण मारने वालों का जो सरकारी आंकड़ा दिया गया है उससे 27 गुना ज्यादा लोगो ने कोरोना के कारण दम तोड़ा है। पार्टी ने कहा कि भाजपा की प्राथमिकताओं में जन स्वास्थ्य नही प्रधानमंत्री का प्रचार है।
कांग्रेस ने कोविड न्याय यात्रा के माध्यम से कोरोना मृतकों तथा कोरोना से प्रभावित लोगों से चर्चा कर अपने न्याय पत्र में कोरोना मृतकों के परिजनों के लिए न्याय मांग रही है। पार्टी का कहना है कि गुजरात मे कोरोना काल में लोगों ने सरकारी अव्यवस्थाओं के कारण दर्द झेला है और न्याय पत्र में की गई मांग गुजरात की जनता का अधिकार हैं।
पार्टी ने जो मांग गुजरात सरकार से की है उनमें प्रमुख मांग यह है कि कोविड पीड़ित सभी रोगियों के सभी चिकित्सा-अस्पताल खर्चों का भुगतान राज्य सरकार करे। पार्टी ने कहा कि गुजरात सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं पर स्वास्थ्य बजट का मात्र 0.6 प्रतिशत खर्च किया है और ऐसा कर उसने जनस्वास्थ्य को दांव पर लगाया है।
कांग्रेस के दिल्ली के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा , “ पूरा देश कोरोना की महामारी से परेशान है। सरकार को आईसीयू बेड, दवाइयां, ऑक्सीजन को बढ़ाना चाहिए। इस महामारी को जिस गंभीरता से लेकर कदम उठाने चाहिए थे, सरकार गंभीरता के साथ कदम उठाने में विफल रही है।”
अभिनव टंडन
वार्ता

More News
image