Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:03 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में ‘भारत के मन की बात,मोदी के साथ‘अभियान शुरू, मोदी 12 फरवरी को कुरूक्षेत्र में

हरियाणा में ‘भारत के मन की बात,मोदी के साथ‘अभियान शुरू, मोदी 12 फरवरी को कुरूक्षेत्र में

गुरुग्राम, 04 फरवरी(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 फरवरी को कुरूक्षेत्र आएंगे और वह 'महिला सशक्तिकरण की बात, मोदी के साथ' कार्यक्रम में भाग लेंगे।

श्री खट्टर ने आज यहां 'भारत के मन की बात, मोदी के साथ' नामक राज्यव्यापी अभियान की शुरूआत करने के मौके पर यह जानकारी दी। उन्होंने इस अवसर पर 'संकल्प रथ यात्रा' को झंडी दिखाकर भी रवाना किया। उन्होंने कहा कि जनता की सहभागिता से देश के भविष्य का संकल्प पत्र तैयार हो, इसके लिए रथ यात्रा के माध्यम से जनता से सुझाव लिए जाएंगे। इस उद्देश्य को लेकर देश में 300 हाईटैक रथ गत तीन फरवरी को भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने देशभर के लिये रवाना किये हैं। इनमें हरियाणा को भी पांच रथ मिले हैं जो राज्य में घूमेंगे। उन्होंने बताया कि दिल्ली से रविवार को रवाना हुए देश के अलग-अलग प्रदेशों में जाएंगे। दो लोकसभा क्षेत्रों पर एक रथ होगा जिनके माध्यम से कम से कम दस करोड़ लोगों के सुझाव लिए जाएंगे तथा इन्हीं के अनुसार पार्टी का आगामी लोकसभा चुनावों के लिये संकल्प पत्र तैयार किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इन यात्राओं के दौरान “किसानों की बात-मोदी के साथ, युवाओं की बात-मोदी के साथ, समावेशी की बात-मोदी के साथ, गुड गवर्नेंस की बात- मोदी के साथ, राष्ट्रीय सुरक्षा की बात-मोदी के साथ, सांस्कृतिक धरोहर की बात-मोदी के साथ, वर्किंग क्लास की बात-मोदी के साथ आदि भी कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश का जिस रूप में विकास होना चाहिए था वैसा कांग्रेस की सरकारों में नहीं हुआ। श्री मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर देश की न केवल विश्व में प्रतिष्ठा बढ़ी बल्कि उसने प्रगति के नये आयाम छूए हैं। प्रधानमंत्री ने मन की बात और मोदी एैप के माध्यम से लोगों से सीधा संवाद भी कायम रखा जिससे आम जनता को लगा की यह उसकी सरकार है। श्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने गरीबों, किसानों, महिलाओं समेत समाज के सभी वर्गों के लिए अनेक योजनाएं

शुरू की हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि रथ यात्रा के दौरान या दूरभाष नंबर 6357171717 पर मिस्ड कॉल कर, ऑनलाईन और घर-घर जाने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं को भी लोग अपने सुझाव दे सकते हैं। उन्होंने मिस्ड कॉल देने वाले व्यक्ति से संपर्क किया जाएगा और उसके सुझाव लिए जाएंगे। आम जनता के सुझाव प्राप्त करने के लिए देश में 7500 सुझाव पेटियां अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में रखी जाएंगी। राज्य के भी सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में एक-एक सुझाव पेटी रखी जाएगी। यह अभियान दो मार्च तक चलेगा। उन्होंने प्रदेशवासियों से अपील की कि वे अपने मन की बात प्रधानमंत्री के साथ सांझा करें।



उन्होंने कहा कि बताया कि 26 फरवरी को कमल ज्योति का कार्यक्रम भी जिसमें केंद्र और राज्य की योजनाओं के लाभार्थियों से सम्पर्क कर उन्हें कमल

दीपक दिया जाएगा। इसी प्रकार, 28 फरवरी को प्रधानमंत्री का मंडलानुसार 10 हजार जगहों पर एक साथ स्क्रीन के जरिए सीधा संवाद होगा। मोदी भाजपा कार्यकर्ताओं तथा आम जनता से भी बात करेंगे।

image