Tuesday, Apr 16 2024 | Time 12:21 Hrs(IST)
image
खेल


कैप्टन कूल धोनी को भी आता था गुस्सा

कैप्टन कूल धोनी को भी आता था गुस्सा

नयी दिल्ली 13 मई (वार्ता) क्रिकेट में अपने शांत अंदाज के लिए माने जाने वाले पूर्व भारतीय दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ भी ऐसे मौके आये हैं जब कैप्टन कूल अपना आपा खो बैठे और आग-बबूला हो गए।

पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में बताया कि वह ऐसे दो मौकों के साक्षी बने जब धोनी शांत अंदाज खो कर गुस्सा हो गए। गंभीर ने कहा, “लोग कहते है कि उन्होंने कभी भी धोनी को गुस्सा होते हुए नहीं देखा है लेकिन मैंने दो बार धोनी को गुस्सा होते हुए देखा है। 2007 विश्व कप और अन्य विश्व कप के दौरान जब हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे तब धोनी क्रोधित हो गए थे।”

भारतीय टीम के लिए 58 टेस्ट और 147 वनडे मुकाबले खेलने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज गंभीर ने कहा, “धोनी भी इंसान ही हैं और उन्हें भी गुस्सा आ सकता है। यह बिलकुल सामान्य बात है। चेन्नई सुपर किंग्स में जब कोई ख़राब क्षेत्ररक्षण करता या कैच छोड़ देता था तब भी धोनी नाराज हो जाते थे।”

गंभीर ने धोनी और अपने स्वभाव की तुलना को लेकर कहा, “धोनी आमतौर बहुत शांत खिलाड़ी है और अन्य कप्तानों के मुकाबले बहुत शांत है। मुझसे तो खास कर बहुत शांत है।


      इसी कार्यक्रम में पूर्व ऑलराउंडर इरफ़ान पठान ने भी धोनी के गुस्सा होने के मौकों का उल्लेख करते हुए कहा कि वर्ष 2006-07 में अभ्यास के दौरान क्रोधित हो गए थे और अभ्यास के लिए देर से आये थे।।

इरफ़ान ने कहा, “वार्म-अप के दौरान सभी दाएं के हाथ के बल्लेबाज बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते थे और बाएं हाथ के बल्लेबाज दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते थे। अभ्यास के बाद दो टीमें बनाई जाती थीं और और एक दफा धोनी आउट हो गए थे जो धोनी के हिसाब से गलत निर्णय था। गुस्से में आकर धोनी ने अपना बल्ला फेंक दिया था और तेजी से ड्रेसिंग रूम की तरफ चले गए थे।वह अभ्यास के लिए भी देरी से भी आये थे।”

पूर्व कप्तान के गुस्से होने को लेकर इससे पहले हाल ही में कुलदीप यादव, मोहित शर्मा, दीपक चाहर और मोहम्मद शमी ने भी कई बातें साझा की थी जिसमें उन्होंने बताया था कि धोनी भी क्रोधित हो जाते थे।

कोरोना वायरस के कारण बंद पड़ी सभी खेल गतिविधियों के चलते धोनी अपने शहर रांची में अपने परिवार के साथ समय व्यतीत कर रहे हैं और उनके बढ़ी सफ़ेद दाढ़ी के साथ तस्वीरें आ रही हैं।

जतिन राज

वार्ता

More News
ट्रैविस और हाइनरिक की तूफानी पारी से हैदराबाद ने बेंगलुरु को 25 रनों से हराया

ट्रैविस और हाइनरिक की तूफानी पारी से हैदराबाद ने बेंगलुरु को 25 रनों से हराया

15 Apr 2024 | 11:27 PM

बेंगलुरु 15 अप्रैल (वार्ता) ट्रैविस हेड 41 गेंदों में 104 रन की तूफानी शतकीय और हाइनरिक क्लासन 31 गेंदों में 67 रन की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 30वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 25 रनों से हरा दिया है। छह मैचों में सनराइजर्स हैराबाद की यह चौथी जीत है।

see more..
बंगलादेश दौरे के लिए सजना संजीवन और आशा शोभना भारतीय टीम में

बंगलादेश दौरे के लिए सजना संजीवन और आशा शोभना भारतीय टीम में

15 Apr 2024 | 11:21 PM

नयी दिल्ली 15 अप्रैल (वार्ता) इस महीने के आखिर में पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला के लिए बंगलादेश दौरे पर सजना संजीवन और आशा शोभना को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है। इ

see more..
ट्रैविस और हाइनरिक की तूफानी पारी, हैदराबाद ने बेंगलुरु को दिया 288 रनों का लक्ष्य

ट्रैविस और हाइनरिक की तूफानी पारी, हैदराबाद ने बेंगलुरु को दिया 288 रनों का लक्ष्य

15 Apr 2024 | 11:16 PM

बेंगलुरु 15 अप्रैल (वार्ता) ट्रैविस हेड 41 गेंदों में 104 रन की तूफानी शतकीय और हाइनरिक क्लासन 31 गेंदों में 67 रन की अर्धशतकीय पारियों की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने सोमवार को इंडिनयन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 30वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को जीत के लिए 288 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image