Friday, Mar 29 2024 | Time 17:47 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में भाजपा ने सभी जिलाें में किया हल्ला बोल प्रदर्शन

राजस्थान में भाजपा ने सभी जिलाें में किया हल्ला बोल प्रदर्शन

जयपुर 05 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में बढ़ते अपराध एवं बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज राजधानी जयपुर सहित सभी जिलों में हल्ला बोल प्रदर्शन किया।

प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां के नेतृत्व में जयपुर में प्रदेश भाजपा मुख्यालय से पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने सिविल लाइंस फाटक तक पैदल मार्च निकाला। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं की भीड़ के आगे बढ़ने का प्रयास करने एवं पुलिस द्वारा उन्हें रोकने का प्रयास करने पर दोनों के बीच धक्कामुक्की भी हुई। श्री पूनियां के अलावा पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी एवं कालीचरण सराफ तथा भाजपा के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता राम लाल शर्मा सहित कई नेता प्रदर्शन में मौजूद थे।

प्रदर्शन कर रहे भाजपा के नेता और कार्यकर्ता अपराध पर लगाम लगाओं, सरकारी निकम्मी हैं आदि नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में काफी महिला कार्यकर्ताओं ने भी भाग लिया। इस दौरान श्री पूनियां ने गिरफ्तारी दी। इसके बाद भाजपा कार्यकर्ता पुलिस की गाड़ी के आगे आ गये और कहने लगे कि हम भी श्री पूनियां के साथ गिरफ्तारी देंगे।

इस अवसर पर श्री पूनियां ने मीडिया से कहा कि राजस्थान शांत प्रदेश था और आज अपराधों की दृष्टि से सर्वाधिक अपराधग्रस्त प्रदेशों में शामिल हो गया है। यह प्रदेश की कांग्रेस सरकार के लिए शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की गहलोत सरकार सो रही है और वह सारी संवेदनाएं खो चुकी है। उसके पिछले 20 महीनों के शासन में चार लाख 35 हजार आपराधिक मुकदमें दर्ज हुए हैं, जिनमें 11 हजार 200 मुकदमें हत्या, हत्या के प्रयास, बलात्कार, छेड़छाड एवं यौन शोषण से संबंधित हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में अपराधों पर अकुंश लगाने में पूरी तरह विफल रही है। इसलिए भाजपा को मजबूरी में सड़कों पर उतरना पड़ा है। उन्होंने कहा कि हमने राज्यपाल कलराज मिश्र से मिलने का समय मांगा हैं और एक-दो दिन में उनसे मुलाकात की जायेगी। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश भाजपा ने सभी जिला केंद्रों पर अपने आप को गिरफ्तारी के लिए प्रस्तुत कर हल्ला बोला और गहलोत सरकार को जगाया।

प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता राम लाल शर्मा ने कहा कि दुष्कर्म कोरोना संक्रमण से भी जयादा खतरनाक हैं और भाजपा के इस तरह का हल्ला बोल प्रदर्शन के बाद अब सरकार पर जूं तो रेंगेंगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून का डर खत्म हो गया है। उन्होंने कहा कि समय पर आरोपी को सजा मिलनी चाहिए ताकि पीड़ित को न्याय मिल सके। पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ ने कहा कि प्रदेश में अपराध की घटनाएं बढ़ रही हैं और राज्य में गहलोत सरकार नकारा साबित हो रही हैं।

इस दौरान सैकड़ों लोगों के एकत्रित होने एवं सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रखने के कारण वैश्विक महामारी कोरोना के चलते जारी गाइडलाइन की धज्जियां भी उड़ती नजर आई। इसके अलावा प्रदेश के अन्य सभी जिलाें में भी भाजपा की तरफ से हल्ला बोल प्रदर्शन किया गया और राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपे गये।

जोरा

वार्ता

image