Tuesday, Jun 28 2022 | Time 05:09 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भाजपा बैठक में महंगाई और बेरोजगारी दूर करने का एजेण्डा करे पास-खाचरियावास

भाजपा बैठक में महंगाई और बेरोजगारी दूर करने का एजेण्डा करे पास-खाचरियावास

जयपुर, 19 मई (वार्ता) राजस्थान के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने महंगाई और बेरोजगारी से पूरे देश को दुःखी और परेशान बताते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को यहां अपनी राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में राजनीतिक मुद्दे के अलावा महंगाई और बेरोजगारी दूर करने का एजेण्डा भी पास करना चाहिए।

श्री खाचरियावास ने संवाददाताओं से वार्ता करते हुए आज यह बात कही। उन्होंने कहा कि इस वक्त आजादी के 75 वर्षों में आज तक की महंगाई का सबसे बड़ा दुख जनता झेल रही है। वर्ष 2014 में क्रूड ऑयल के दाम अन्तर्राष्ट्रीय मार्केट में ज्यादा थे, तब पेट्रोल-डीजल 70 रूपये से नीचे बिक रहा था। आज क्रूड ऑयल सस्ता है तब पेट्रोल-डीजल सौ रूपये पार कर गया है। केन्द्र सरकार ने गैस सिलेण्डर की सब्सिीडी खत्म कर दी है। 450 रुपए का सिलेण्डर एक हजार पार कर गया है। खाने-पीने के तेल, जीवन में काम आने वाले खाद्य वस्तुयें व सब्जियां तक बहुत महंगी हो गई है।

उन्होंने कहा कि ऐसे में राजस्थान और देश की जनता यह उम्मीद करती है कि भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारी तीन दिन तक राजनीतिक हालत पर चर्चा करने के साथ ही महंगाई और बेरोजगारी दूर करने की योजना भी केन्द्र सरकार को प्रस्तुत करेगी।

श्री खाचरियावास ने कहा कि दस दिन पहले गैस सिलेण्डर पर 100 रूपये बढ़ाये थे, आज भी तीन रूपये बढ़ा दिये

और कामर्शियल सिलेण्डर पर दस रूपये बढ़ा दिये। जनता महंगाई से खून के आंसू रो रही है, जनता की सुनने वाला

कोई नहीं है। ऐसे में हम उम्मीद करते हैं कि भाजपा की कार्यकारिणी महंगाई कम करने का एजेण्डा पास करेगी तो

देश की जनता को महंगाई से मुक्ति मिल सकेगी अन्यथा महंगाई और बेरोजगारी से हालात बहुत बिगडेंगे।

जोरा

वार्ता

More News
अग्निपथ योजना के नाम पर युवाओं के साथ खिलवाड: जूली

अग्निपथ योजना के नाम पर युवाओं के साथ खिलवाड: जूली

27 Jun 2022 | 11:12 PM

अलवर 27 जून (वार्ता) राजस्थान के केबिनेट मंत्री टीकाराम जूली ने केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना को युवाओं के साथ कुठाराघात बताते हुए कहा है कि यह युवाओं को अग्निवीर नहीं बल्कि अग्नि में झोंक रहे हैं।

see more..
युवा विरोधी अग्निपथ योजना को वापस ले केन्द्र सरकार: पायलट

युवा विरोधी अग्निपथ योजना को वापस ले केन्द्र सरकार: पायलट

27 Jun 2022 | 11:12 PM

टोंक, 27 जून (वार्ता) राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार भारतीय सेना की भर्ती प्रक्रिया में परिवर्तन करके जो ‘अग्निपथ‘ योजना लेकर आयी है, उसे भी काले कृषि कानूनों की तरह वापस लेना पडेगा।

see more..
image