Friday, Mar 29 2024 | Time 04:06 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भाजपा बैठक में महंगाई और बेरोजगारी दूर करने का एजेण्डा करे पास-खाचरियावास

भाजपा बैठक में महंगाई और बेरोजगारी दूर करने का एजेण्डा करे पास-खाचरियावास

जयपुर, 19 मई (वार्ता) राजस्थान के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने महंगाई और बेरोजगारी से पूरे देश को दुःखी और परेशान बताते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को यहां अपनी राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में राजनीतिक मुद्दे के अलावा महंगाई और बेरोजगारी दूर करने का एजेण्डा भी पास करना चाहिए।

श्री खाचरियावास ने संवाददाताओं से वार्ता करते हुए आज यह बात कही। उन्होंने कहा कि इस वक्त आजादी के 75 वर्षों में आज तक की महंगाई का सबसे बड़ा दुख जनता झेल रही है। वर्ष 2014 में क्रूड ऑयल के दाम अन्तर्राष्ट्रीय मार्केट में ज्यादा थे, तब पेट्रोल-डीजल 70 रूपये से नीचे बिक रहा था। आज क्रूड ऑयल सस्ता है तब पेट्रोल-डीजल सौ रूपये पार कर गया है। केन्द्र सरकार ने गैस सिलेण्डर की सब्सिीडी खत्म कर दी है। 450 रुपए का सिलेण्डर एक हजार पार कर गया है। खाने-पीने के तेल, जीवन में काम आने वाले खाद्य वस्तुयें व सब्जियां तक बहुत महंगी हो गई है।

उन्होंने कहा कि ऐसे में राजस्थान और देश की जनता यह उम्मीद करती है कि भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारी तीन दिन तक राजनीतिक हालत पर चर्चा करने के साथ ही महंगाई और बेरोजगारी दूर करने की योजना भी केन्द्र सरकार को प्रस्तुत करेगी।

श्री खाचरियावास ने कहा कि दस दिन पहले गैस सिलेण्डर पर 100 रूपये बढ़ाये थे, आज भी तीन रूपये बढ़ा दिये

और कामर्शियल सिलेण्डर पर दस रूपये बढ़ा दिये। जनता महंगाई से खून के आंसू रो रही है, जनता की सुनने वाला

कोई नहीं है। ऐसे में हम उम्मीद करते हैं कि भाजपा की कार्यकारिणी महंगाई कम करने का एजेण्डा पास करेगी तो

देश की जनता को महंगाई से मुक्ति मिल सकेगी अन्यथा महंगाई और बेरोजगारी से हालात बहुत बिगडेंगे।

जोरा

वार्ता

More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image