Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:14 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बजट पूर्व बैठक में बिहार में बच्चों की मौत के मद्देनजर केन्द्रीय मदद की करेंगे मांग-सुशील

बजट पूर्व बैठक में बिहार में बच्चों की मौत के मद्देनजर केन्द्रीय मदद की करेंगे मांग-सुशील

पटना 17 जून (वार्ता) बिहार सरकार मुजफ्फरपुर और उसके आस-पास के जिलों में फैले एक्यूट इंसेफ्लाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से बच्चों की होने वाली मौत के मद्देनजर प्रभावित जिलों के प्रखंडों में गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) और वायरल शोध केन्द्र स्थापित करने के लिए केन्द्रीय मदद की मांग करेगी।

उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज यहां कहा कि 21 जून को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में राज्यों के वित्त मंत्रियों के साथ होने वाली बजट पूर्व बैठक में वह मुजफ्फरपुर और उसके आस-पास के जिलों में एईएस से बच्चों की होने वाली मौत के मुद्दे को उठा कर प्रभावित जिलों के प्रखंडों में बच्चों का आईसीयू और वायरल शोध केन्द्र स्थापित करने के लिए केन्द्रीय सहायता की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि इसी दिन वह नई दिल्ली में आयोजित जीएसटी काउंसिल की बैठक में भी भाग लेंगे जिसमें मुख्यरूप से राजस्व संग्रह, नए रिटर्न के फॉरमेट और ई-चालान आदि महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होने की संभावना है।

श्री मोदी ने कहा कि 05 जुलाई को प्रस्तावित केन्द्रीय बजट के पूर्व केन्द्रीय वित्त मंत्री की अध्यक्षता में किसान, उद्योग, व्यापार और अन्य क्षेत्रों के प्रतिनिधियों के साथ पूर्व से ही अलग-अलग बैठक आयोजित कर सुझाव लिए जा रहे हैं। इसी कड़ी में राज्यों के वित्त मंत्रियों के साथ भी बजट पूर्व बैठक आयोजित की गई है।

शिवा

वार्ता

image