Tuesday, Apr 23 2024 | Time 11:19 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अगले पांच साल महान भारत की नींव डालने के, कोई बूथ ऐसा ना हो, जहां भाजपा की जीत ना हो : शाह

अगले पांच साल महान भारत की नींव डालने के, कोई बूथ ऐसा ना हो, जहां भाजपा की जीत ना हो : शाह

खजुराहो, 25 फरवरी (वार्ता) आगामी लोकसभा चुनाव के पहले भारतीय जनता पार्टी के बूथ कार्यकर्ताओं को विजय का संकल्प दिलाते हुए केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने आज कहा कि अगले पांच साल महान भारत की नींव डालने के हैं और लोकसभा चुनाव में कोई ऐसा बूथ ना हो, जहां भाजपा की जीत ना हो।

श्री शाह अपने एकदिवसीय मध्यप्रदेश प्रवास के दौरान खजुराहो में बूथ कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष एवं स्थानीय सांसद विष्णुदत्त शर्मा भी उपस्थित रहे।

श्री शाह ने अपने संबोधन की शुरुआत में कहा कि वे क्लस्टर के 23 हजार बूथ कार्यकर्ताओं से बातचीत के लिए और उन्हें विजय संकल्प दिलाने आए हैं। उन्होंने कहा कि बाकी पार्टियां अनेक कारणों से जीततीं हैं, पर भाजपा बूथ कार्यकर्ता की बदौलत ही जीतती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 400 पार का लक्ष्य बूथ कार्यकर्ताओ के बिना नहीं हो सकता। मध्यप्रदेश संगठन की भूमि है। कोई बूथ ऐसा ना हो, जहां भाजपा की जीत ना हो।

गृह मंत्री ने कहा कि हर बूथ कार्यकर्ता अपने बूथ पर 'नरेंद्र मोदी' बन कर खड़ा रहे।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में राज्य की 29 लोकसभा सीटों में से 27 और 2019 में 29 में से 28 सीटें भाजपा की झोली में आईं थीं। इस बार शेष बची एक सीट को भी कार्यकर्ता भाजपा के पक्ष में लाकर प्रधानमंत्री की झोली भर दें।

गृह मंत्री ने कहा कि भाजपा ने 10 साल में हर वादा पूरा किया है। भाजपा ने राममंदिर बनाने का कहा था। इसी क्रम में उन्होंने वर्ष 2019 का संदर्भ देते हुए कांग्रेस के तत्कालीन अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि अध्यक्ष रहते हुए वे श्री शाह और भाजपा का मजाक उड़ाते थे और कहते थे कि राम मंदिर की भाजपा तिथि नहीं बताएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 22 जनवरी 2024 की तारीख 10 सहस्त्र साल के इतिहास में दर्ज हुई है।

श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस ने सालों मंदिर का मुद्दा अटकाया। कांग्रेस के साथी सनातन धर्म को गाली देते नहीं थकते, कांग्रेस ने भगवा आतंकवाद को मुद्दा बनाया। राजा भोज के नाम पर मेट्रो ट्रेन का, रविदास मंदिर का और नर्मदा मां के जयकारों का भी अपमान किया। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूएई तक में भव्य मंदिर बनवा कर आ गए। कांग्रेस काे सनातन धर्म का अपमान किए बिना चैन नहीं आता।

उन्होंने कहा कि भाजपा जाे कहती है, करती है, अब प्रधानमंत्री ने देश को विकसित बनाने का कहा है, अगले पांच साल महान भारत की नींव डालने के हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने 10 साल में 12 लाख करोड़ का घोटाला किया। इसके साथ ही उन्होंने मौजूदा सरकार के बारे में कहा कि विरोधी भी मोदी पर 'पाई' का आरोप नहीं लगा सकते। श्री मोदी ने शासन में पारदर्शिता दी है। हर किसान की समस्या दूर करने का प्रयास किया है। यही कारण है कि कांग्रेस अब राजनीतिक परिदृश्य में कहीं दिखाई नहीं देती। हर राज्य में भाजपा की सरकार आती है।

गृह मंत्री ने लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस से सवाल भी किए। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को संबोधित करते हुए कहा कि मनमोहन सरकार में 10 साल में मध्यप्रदेश को एक लाख 99 हजार करोड़ रुपए दिए गए, वहीं मोदी ने नौ साल में सात लाख 74 हजार करोड़ दिया है। इसके साथ साढ़े पांच लाख की परियोजना देने का काम किया।

गरिमा प्रशांत

वार्ता

More News
नड्डा आज मध्‍यप्रदेश में करेंगे चुनाव प्रचार

नड्डा आज मध्‍यप्रदेश में करेंगे चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 10:14 AM

भोपाल, 23 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा आज मध्यप्रदेश के तीन संसदीय क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे।

see more..
image