Tuesday, Sep 25 2018 | Time 05:33 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तेलंगाना में कांग्रेस, टीटीडीपी और भाकपा गठबंधन जहरीला मिलाप: डॉ लक्ष्मण
  • संरा में सुषमा ने कई देशों के विदेश मंत्रियों, वैश्विक नेताओं से की मुलाकात
राज्य » उत्तर प्रदेश Share

निजी डिग्री कालेजों में फर्जी शिक्षकों की जांच कराई जा रही है:नाईक

निजी डिग्री कालेजों में फर्जी शिक्षकों की जांच कराई जा रही है:नाईक

मथुरा, 31 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि निजी डिग्री कालेजों में काम कर रहे फर्जी शिक्षकों के संबंध में प्रदेश सरकार जांच करा रही है।

श्री नाईक ने शुक्रवार को यहां पत्रकारों के सवाल के जबाब में कहा कि निजी डिग्री कालेजों में फर्जी शिक्षकों के बारे में राज्य सरकार जांच करा रही है और जांच पूरी होने पर इसके बारे में कुछ और अधिक कहा जा सकेगा।

उन्होंने एक सवाल के जबाब में कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था और बिजली की आपूर्ति में सुधार होने के कारण यहां पर निवेशक तेजी से आ रहे हैं। पहले निवेशक यहां आने को तैयार न होते थे ।निवेशक तभी आता है जब उसे लगता है कि उसका निवेश बेकार नही जाएगा। पिछले साल हुई इन्वेस्टर्स समिट के आधार पर 60 हजार करोड़ के निवेश करने वाले यहां आए और उन्होंने औपचारिकताएं पूरी की है। उनका कहना था कि सितम्बर तक 100 करोड़ रूपये का प्रस्ताव लेकर और निवेशक आ सकते हैं।

इससे पूर्व उत्तर प्रदेश पं0 दीनदयाल उपाध्याय पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय एवं गो अनुसंधान संस्थान मथुरा के आठवें दीक्षान्त समारोह में बोलते हुए उन्होंने कहा कि जिस प्रकार श्रीकृष्ण का व्यक्तित्व पूरे विश्व में फैला उसी प्रकार इस विश्वविद्यालय की कीर्ति पूरे देश में फैल रही है। इसका एक कारण यह भी है कि इसके साथ दीनदयाल उपाध्याय के रूप में एक ऐसे विचारक महापुरूष का नाम जुड़ गया जिसने समग्र मानव के विकास का संदेश दिया।

उन्होंने उपाधिधारकों से कहा कि वे आकाश में उड़ाने की स्थिति में आए हैं किंतु प्रतियोगिता अधिक है। ऐसे में कड़ी मेहनत, पारदर्शिता को अपनाकर वे आगे बढ़ सकते हैं। उन्हें आगे बढ़ने के लिए शार्टकट का सहारा नही लेना चाहिए । उनका कहना था कि देश के आजाद होने के बाद गेहूं का आयात किया जाता था किंतु आज जनसंख्या तीन गुनी हो जाने के बावजूद भारत गेहूं का निर्यात कर रहा है। इसके पीछे वैज्ञानिकों के अनुसंघान हैं। उन्होंने उपाधिधारकों से आह्वान किया कि वे किसानों को सही तरीके से पशुपालन करना सिखाएं जिससे उनकी आमदनी में इजाफा हो।

श्री नाईक ने कहा कि पिछले चार साल में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश ने जिस प्रकार प्रगति की है पिछले डेढ साल में योगी आदित्यनाथ के शासन में प्रदेश में कानून व्यवस्था में सुधार हुआ और बिजली की उपलब्धता बढ़ी जिसके कारण यहां आयोजित इन्वेस्टर्स समिट में निवेशक यहां निवेश करने को तैयार हुए।

सं तेज

जारी वार्ता

More News
राफेल सौदा: राहुल को मिला अखिलेश का साथ

राफेल सौदा: राहुल को मिला अखिलेश का साथ

24 Sep 2018 | 11:16 PM

लखनऊ 24 सितम्बर (वार्ता) लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ और मध्यप्रदेश में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से मिले झटके के बाद राफेल युद्धक विमान सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में कद्दावर समाजवादी पार्टी (सपा) का साथ मिला है।

 Sharesee more..

राजनीति अखिलेश राफेल दो अंतिम लखनऊ

24 Sep 2018 | 10:50 PM

 Sharesee more..

कोर्ट लाकअप से बंदी पुलिस को चकमा देकर फरार

24 Sep 2018 | 10:07 PM

 Sharesee more..
image