Friday, Mar 29 2024 | Time 20:32 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रैली में किसी नेता ने राहुल को लेकर मेरे प्रस्ताव को गलत नहीं कहा: स्टालिन

रैली में किसी नेता ने राहुल को लेकर मेरे प्रस्ताव को गलत नहीं कहा: स्टालिन

चेन्नई, 20 जनवरी (वार्ता) द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम का प्रस्ताव रखने के अपने निर्णय को सही ठहराते हुये रविवार को कहा कि कोलकाता में ‘यूनाइटेड इंडिया रैली’ में शामिल होने वाले किसी भी नेता ने इस फैसले को गलत नहीं ठहराया।

यहां एक विवाह समारोह में उन्होंने कहा कि नेताओं के बीच सामान्य राय यह है कि इस सबंध में निर्णय चुनाव के बाद लिया जा सकता है। श्री स्टालिन ने कहा कि उन्होंने द्रमुक की ओर से यह प्रस्ताव रखा था क्योंकि इस सबंध में चेन्नई में उनकी पार्टी द्वारा बैठक आयोजित की गई थी।

उन्होंने कहा, “चूंकि यह अपेक्षा तमिलनाडु के लोगों की है इसलिए मैंने अगले प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में श्री गांधी के नाम का प्रस्ताव रखा था और इसमें कुछ भी गलत नहीं है।”

उन्होंने कहा, “उनमें से किसी भी नेता ने इस पर सवाल खड़े नहीं किये। चूंकि पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, केरल जैसे राज्यों की स्थति अलग है इसलिए वर्तमान में इन दलों का मानना है कि इस संबंध में निर्णय चुनाव के बाद लिया जा सकता है। ”

इस बीच उन्होंने राकांपा नेता शरद पवार के उस बयान का भी उल्लेख किया जिसमें उन्होंने कहा था कि श्री गांधी अगले प्रधानमंत्री बनने के योग्य हैं। श्री स्टालिन ने कहा कि वह दिवंगत नेता एम करुणानिधि के रास्ते पर चल रहे हैं जिन्होंने अपने समय में तत्कालीन कांग्रेस नेता इंदिरा गांधी और उसके बाद तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया को सत्ता में आने और अच्छा प्रशासन देने का निमंत्रण दिया था।

उन्होंने कहा “इंदिरा गांधी के प्रधानमंत्री बनने पर ऐसा हुआ भी। इसके बाद श्रीमती सोनिया गांधी ने उदारतापूर्वक डॉ मनमोहन सिंह को प्रधानमंत्री बनाया”



उन्होंने कहा, “मैंने द्रमुक की तरफ से श्री गांधी के नाम को अगले प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश किया था। ऐसा होता है या नहीं, यह देखने के लिए इंतजार करना पड़ेगा।”

प्रियंका जितेन्द्र

वार्ता

More News
कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

29 Mar 2024 | 8:21 PM

देहरादून, 29 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने टिहरी संसदीय क्षेत्र की भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी माला राजलक्ष्मी पर झूठा शपथ पत्र देने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को उनके नामांकन को निरस्त करने की मांग की है।

see more..
शाह छह अप्रैल को असम के दौरे पर

शाह छह अप्रैल को असम के दौरे पर

29 Mar 2024 | 8:10 PM

गुवाहाटी, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए छह अप्रैल को असम का दौरा करेंगे।

see more..
image