Friday, Mar 1 2024 | Time 02:56 Hrs(IST)
image
खेल


टी-20 विश्वकप के मद्देनजर अधिक से अधिक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल में भाग ले:मैक्सवेल

टी-20 विश्वकप के मद्देनजर अधिक से अधिक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल में भाग ले:मैक्सवेल

सिडनी 06 दिसंबर (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने कहा है कि अगले साल होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अधिक से अधिक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को भाग लेना चाहिए ताकि वे टी-20 विश्वकप की तैयारी कर सकें।

मैक्सवेल ने कहा कि एकदिवसीय विश्वकप जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया की नजर अब अगले साल जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी-20 विश्वकप पर है। उन्होंने कहा कि जब तक उनके पैर चलेंगे वह आईपीएल खेलते रहेंगे।

भारत से लौटकर एक सप्ताह आराम करने के बाद मैक्सवेल अब बिग बैश लीग (बीबीएल) में मेलबर्न स्टार्स के कप्तान के रूप में खेलेंगे। वह आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम का हिस्सा हैं।

उन्होंने कहा, “आईपीएल में मैं अपने करियर के आखिर तक खेलता रहूंगा। संभवतः यह मेरे करियर का आखिरी टूर्नामेंट होगा। जब तक मैं चल-फिर सकता हूं, तब तक मैं आईपीएल खेलता रहूंगा। आईपीएल का मेरे करियर में बहुत अहम योगदान रहा है। इस टूर्नामेंट में स्तरीय खिलाड़ी और कोच हिस्सा लेते हैं, जिनसे आपको बहुत कुछ सीखने को मिलता है। आप इस टूर्नामेंट में दो महीने तक एबी डीविलियर्स और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खेलते हैं, जो किसी के जीवन का भी सबसे बड़ा अनुभव होगा। मुझे उम्मीद है कि इस बार के आईपीएल में अधिक से अधिक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भाग लें ताकि उन्हें टी-20 विश्व कप की तैयारियों में मदद मिले। अब वेस्टइंडीज में भी लगभग वही परिस्थितियां होती हैं, जैसा कि भारत में है- सूखी, धीमी पिच और स्पिनरों को अधिक मदद।”

उन्होंने कहा कि एकदिवसीय विश्वकप जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई सीमित ओवर टीम अब टी-20 विश्वकप जीतकर ‘डबल’बनाने की कोशिश करेगी। मैक्सवेल ने बताया कि पूरी टीम की नजरे अब टी-20 विश्वकप पर है।

उन्होंने कहा, “विश्वकप जीतने के बाद हमने आपस में बातचीत की और कहा कि हमारा अगला लक्ष्य टी-20 विश्वकप होना चाहिए। उससे पहले मैं बीबीएल के एक और सत्र के लिए उत्साहित हूं।”

राम

वार्ता

More News
डब्ल्यूएफआई के राष्ट्रीय ट्रायल में भाग नहीं लूंगा: बजरंग पूनिया

डब्ल्यूएफआई के राष्ट्रीय ट्रायल में भाग नहीं लूंगा: बजरंग पूनिया

29 Feb 2024 | 10:39 PM

नयी दिल्ली 29 फरवरी (वार्ता) पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा कि वह निलंबित कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) द्वारा आयोजित राष्ट्रीय ट्रायल में भाग नहीं लेंगे।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु को दिया 195 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु को दिया 195 रनों का लक्ष्य

29 Feb 2024 | 10:06 PM

बेंगलुरु 29 फरवरी (वार्ता) शेफाली वर्मा 50 रन और ऐलिस कैप्सी की 46 रनों की पारी की मदद से दिल्ली कैपिटल्स महिला ने गुरुवार को विमेंस प्रीमियर लीग के सातवें मुकाबले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु महिला को जीत के लिए 195 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
मणिपुर ने मिजोरम को और रेलवे ने कर्नाटक को हराया

मणिपुर ने मिजोरम को और रेलवे ने कर्नाटक को हराया

29 Feb 2024 | 10:00 PM

ईटानगर/युपिया, 29 फरवरी (वार्ता) मणिपुर की टीम गुरुवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए मिजोरम को 4-1 से हराकर संतोष ट्रॉफी के लिए चल रही राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई है। वहीं एक अन्य मुकाबले में रेलवे ने गत चैपियन कर्नाटक को 1-0 से मात दी।

see more..
image