Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:51 Hrs(IST)
image
खेल


नेगी को दिल्ली टीम से बाहर करना अनुचित: कोच

नेगी को दिल्ली टीम से बाहर करना अनुचित: कोच

नयी दिल्ली, 21 नवंबर (वार्ता) भारतीय टीम की ओर से खेल चुके ऑलराउंडर पवन नेगी को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सुपरलीग दौर के लिये दिल्ली की टीम से बाहर करने को उनके कोच रणधीर सिंह ने अनुचित कदम बताया है।

रणधीर ने दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष को लिखे पत्र में कहा,“ जैसा आप जानते हैं कि दिल्ली ने मुश्ताक अली ट्रॉफी के नॉकआउट दौर के लिये क्वालीफाई कर लिया है लेकिन नेगी को नॉकआउट दौर में टीम से बाहर कर दिया गया है और यह फैसला समझ से परे है।”

कोच ने कहा,“ यह समझ से परे की बात है कि जो टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है उस टीम में टूर्नामेंट के मध्य में बदलाव कर दिया गया है और पवन नेगी जैसे खिलाड़ी को दिल्ली की टीम से बाहर करना एक अजीब फैसला है जिन्होंने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है। नेगी ने पांच मैचों में पांच विकेट हासिल किये हैं। वह भारत की ओर से टी-20 विश्वकप और एशिया कप में खेल चुके हैं। वह लगातार आठ वर्ष से आईपीएल में खेल रहे हैं और अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं।”

दिल्ली क्रिकेट कोच संघ के सचिव रणधीर ने कहा,“ नेगी दिल्ली के एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर और शिखर धवन के बाद आईपीएल में लगातार खेल रहे हैं। आपने हमेशा कहा है कि आप चयन मामलों में डीडीसीए को साफ सुथरा करना चाहते हैं, तो मैं यह पूछना चाहता हूं कि चयनकर्ताओं ने किस आधार पर टूर्नामेंट के मध्य में नेगी को टीम से बाहर कर दिया है। नेगी ने कोच और चयनकर्ताओं से पूछना चाहा कि उन्हें किस आधार पर टीम से हटाया गया तो उन्होंने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया।”

कोच ने साथ ही कहा,“ टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी बने हुये हैं जो योयो टेस्ट पास करने में विफल रहे हैं। नेगी को टीम से बाहर करना चयनकर्ताओं और कोचों की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े करता है।”

राज प्रीति

वार्ता

More News
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image