Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


233 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास,बगैर भेदभाव के हो रहा है काम:मौर्य

233 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास,बगैर भेदभाव के हो रहा है काम:मौर्य

एटा, 28 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने 654 करोड़ की 233 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करते हुए कहा कि सरकार बिना किसी भेदभाव के सबका साथ,सबका विकास, सबका विश्वास की नीति के तहत कार्य कर रही है।

श्री मौर्य ने मंगलवार को एटा व कासगंज क्षेत्र की 654 करोड़ की 233 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस मौके पर ग्रीनगार्डन में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि एटा लोकसभा क्षेत्र के तहत एटा, कासगंज क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग की 233 परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि अलीगढ़-रामघाट मार्ग को दिवंगत कल्याण सिंह ‘बाबूजी’ के नाम से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि देश में मोदी जी के नेतृत्व में बहुत बदलाव हुआ है। आज प्रदेश में हर क्षेत्र में परिवर्तन है। सड़क, विद्युत, गरीबों के उत्थान, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, उज्ज्वला योजना आदि विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं से पात्रों का लाभान्वित किया जा रहा है। बिना किसी भेदभाव के सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास की नीति के तहत कार्य किया जा रहा है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास मे कोई भेदभाव नहीं होने दिया जाएगा, प्रदेश के सभी 75 जिलो में बिना भेदभाव के व्यापक स्तर पर काम चल रहा है। मोदी सरकार को किसानों की सच्ची हितैशी सरकार बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत अब तक किसान भाईयों को नौ किश्तो मे धनराशि बिना किसी भेदभाव के प्रेषित की जा चुकी है।

इस अवसर पर सांसद राजवीर सिंह श्राजू भईयाश्, सांसद हरनाथ सिंह यादव ने भी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कि जिले के आगमन पर श्री मौर्य का जोरदार स्वागत किया। उप मुख्यमंत्री अपने भ्रमण कार्यक्रम के तहत जिला पंचायत परिसर स्थित जनेश्वर मिश्र हॉल में जैन समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। उसके बाद श्री मौर्य विधायक ममतेश शाक्य, विधायक विपिन वर्मा श्डेविडश्, सांसद हरनाथ सिंह यादव एवं सांसद राजवीर सिंह राजू भईया के आवास भी गये।

उप मुख्यमंत्री ने एटा शहर के ग्रीन गार्डन गेस्ट में लोक निर्माण विभाग की 18.30 करोड़ की लागत की 21 किलोमीटर लम्बाई की 19 परियोजनाओं, लोक निर्माण विभाग कासगंज की 456.64 करोड़ की लागत की 349 किलोमीटर लम्बाई की 121 परियोजनाओं, के अलावा सेतु 96 लाख की एक परियोजना, कासगंज सेतु निगम की 26.31 करोड की 4 परियोजनाओं का लोकार्पण किया।

इस तरह 502 करोड की 370 किलोमीटर लम्बाई की 145 परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया। इसके अलावा उत्तर प्रदेश लोक निर्माण विभाग एटा के 53.61 करोड की 45.10 किलोमीटर लम्बाई के 36 कार्यां, लोक निर्माण विभाग कासगंज के 68.77 करोड़ रुचये की 113 किलोमीटर लम्बाई के 51 कार्यां, राज्य सेतु निगम कासगंज के 29.74 करोड के एक कार्य का शिलान्यास किया। इस तरह 152 करोड की लागत के 158 किलोमीटर लम्बाई के 88 कार्यां का शिलान्यास किया गया। उप मुख्यमंत्री जी ने जनपद एटा भ्रमण के दौरान कुल 654.34 करोड़ की लागत की 529.08 किलोमीटर लम्बाई की 233 परियोजनाओं का लोकार्पण/ शिलान्यास किया।

उप मुख्यमंत्री का ग्रीन गार्डन में आयोजित लोकार्पण, शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान सांसद राजवीर सिंह, सांसद हरनाथ सिंह यादव, एटा कासगंज जनपद के सभी विधायकगणों सहित अन्य जनप्रतिनिधियों द्वारा प्रतीक चिन्ह देकर, फूलमालाएं भेंट कर स्वागत किया।

सं त्यागी

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image