Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:03 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कैम्प कार्यालय का उद्घाटन

श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कैम्प कार्यालय का उद्घाटन

अयोध्या, 08 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के अयोध्या में विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के केन्द्रीय मंत्री राजेन्द्र सिंह पंकज ने सोमवार को श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कैम्प कार्यालय का उद्घाटन किया ।

श्री पंकज ने कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राम मंदिर निर्माण के कार्य व्यवस्थित तरीके से हो इसलिये वैदिक रीति-रिवाज के साथ और धार्मिक अनुष्ठान कर कैम्प कार्यालय खोला गया है। रामजन्मभूमि के समतलीकरण का कार्य पूरा हो रहा है अब मंदिर निर्माण शीघ्र शुरू हो जायेगा।

उन्होंने कहा कि सबसे अच्छी बात यह है कि कोरोना के कारण देश भर में हमारे जो धर्मस्थल बंद थे वह आज खुल गये हैं। ट्रस्ट के कार्य संचालन का एक केन्द्र बिंदु ऐसा हो गया है जहां से उसके गतिविधियों की जानकारी जिसको चाहिये उसको मिल जायेगी। रामजन्मभूमि परिसर में राम मंदिर निर्माण का सारा काम होगा इसके लिये परिसर के समीप ही श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का कैम्प कार्यालय खोला गया है।

विहिप ने कहा कि रामजन्मभूमि पर राम मंदिर निर्माण के समतलीकरण का कार्य पूरा हो गया और मंदिर बनाने वाली कम्पनियां भी आ चुकी हैं। उन्होंने कहा कि सब अपने-अपने कार्य का संचालन करने के लिये भूमिका तैयार कर रहे हैं। मंदिर निर्माण में लगने वाला पत्थर किस मार्ग से कैसे और कहां जायेगा उसके लिये सारी तैयारी हो रही है। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों में रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का कार्य दिखने लगेगा।

एक सवाल के जवाब में कहा “ हम लोगों ने रामजन्मभूमि परिसर में सभी देवी देवताओं का आवाहन किया है उसके बाद ही कार्य को शुरू किया गया है। ” उन्होंने बताया कि आगामी दस जून को परिसर में विराजमान कुबेरेश्वर महादेव का अभिषेक किया जायेगा जिसमें संत-धर्माचार्य सहित ट्रस्ट के लोग मौजूद रहेंगे

सं प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image