Friday, Mar 29 2024 | Time 15:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


आयकर विभाग को मेरे अाधिपत्य से कुछ भी अवैधानिक नहीं मिला - कक्कड़

आयकर विभाग को मेरे अाधिपत्य से कुछ भी अवैधानिक नहीं मिला - कक्कड़

इंदौर, 09 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी (ओएसडी) प्रवीण कक्कड़ पर हुयीं आयकर विभाग की कार्रवाई के बाद उन्होंने दावा करते हुये कहा है कि विभाग को दो दिन तक गहन छानबीन करने के बाद भी उनके अाधिपत्य से कुछ आपत्तिजनकजनक सामग्री नहीं मिली है।

श्री कक्कड़ के इंदौर के विजय नगर स्थित निज निवास सहित 5 ठिकानों पर आयकर विभाग के दल छानबीन कर कल देर रात यहां से लौट गए।

आयकर विभाग के दल के लौटने के बाद कल देर रात श्री कक्कड़ ने पत्रकारों के सवालों के जवाब भी दिए। उन्होंने आयकर के जांच दल पर आरोप लगाते हुए कहा कि विभाग के लोग दो दिन पहले देर रात उनके घर का दरवाजा तोड़कर भीतर प्रवेश कर गये। उन्होंने कहा कि राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के कारण उनके खिलाफ छापेमार कार्यवाही की गयी है।

हवाला कारोबार से जुड़े होने संबंधी आरोपों पर श्री कक्कड़ ने कहा कि ये उन्हें और उन लोगों को बदनाम करने की साजिश है, जिनके लिए वे कार्य कर रहे हैं।

श्री कक्कड़ ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि आयकर अधिकारियों ने कार्रवाई के दौरान उनके अथवा उनके परिवार के सदस्यों के साथ अभद्र व्यवहार नहीं किया। उन्होंने कहा कि हमने विभाग के सभी जांच अधिकारियों की कार्रवाई में उनका पूरी तरह सहयोग किया है।

श्री कक्कड़ ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि वे मुख्यमंत्री के ओएसडी के तौर पर अपना कार्य जारी रखेंगे।

छापों के संबंध में केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) की ओर से जारी विज्ञप्ति के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस विषय में उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

आयकर विभाग की दिल्ली से आयी टीमों ने इंदौर और भोपाल में रविवार तड़के छापे की कार्रवाई शुरू की थी, जो सोमवार तक जारी रही। कार्रवाई कक्कड़ के इंदौर स्थित ठिकानों के अलावा भोपाल में एक कारोबारी अश्विन शर्मा के ठिकानों पर की गयी। कारोबारी के ठिकानों से बड़ी मात्रा में नगदी और अन्य सामान जब्त किया गया है।

सं प्रशांत

वार्ता

image