Friday, Apr 19 2024 | Time 16:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बालाघाट और वारासिवनी के तीन प्रतिष्ठानों पर आयकर छापा

बालाघाट और वारासिवनी के तीन प्रतिष्ठानों पर आयकर छापा

बालाघाट, 25 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के बालाघाट और वारासिवनी के तीन प्रतिष्ठानों पर आज आयकर विभाग की टीम ने दबिश देकर प्रतिष्ठान संचालकों के आय से जुड़े दस्तावेजों को खंगाला।

आयकर विभाग के ज्वाईंट कमिश्नर पी.डी. चौगुले, असिस्टेंट कमिश्नर एम.एम. लांजेवार, आयकर अधिकारी श्री कावड़े, श्री मेश्राम, बालाघाट आयकर अधिकारी यू.एस. मर्सकोले, श्री बांगड़े और पदमिनी गोंडाने की टीम ने एक साथ दबिश देकर आयकर से जुड़ी जांच की, जो अब भी जारी है। इस दौरान पुलिस बल भी मौजूद था।

बालाघाट आयकर अधिकारी यू.एस. मर्सकोले ने इसे रूटिन सर्वे बताते हुए कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बालाघाट में एक ट्रेडर्स के यहां तथा वारासिवनी में राईस मिल और ऑडियों, वीडियो व्यवसायिक प्रतिष्ठान में आय से जुड़ी जानकारी की जांच की जा रही है। अभी जांच जारी है, जांच के बाद ही सामने आ पायेगा कि प्रतिष्ठान संचालकों द्वारा आयकर की चोरी की जा रही थी या नही। उन्होंने बताया कि कार्यवाही पूरी जांच होने तक जारी रहेगी।

सूत्रों की मानें तो लाखो रूपये के आयकर चोरी के मामले में यह कार्यवाही की गई है, जिसकी जांच के बाद व्यापारियों से आयकर चोरी मामले में विभाग बड़ी राशि सरेंडर करवा सकता है। बहरहाल समाचार लिखे जाने तक आयकर विभाग के अधिकारियों की जांच जारी थी।

सं बघेल

वार्ता

image