Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अस्पतालों में बढ़ाये सहयोग और सकारात्मकता: योगी

अस्पतालों में  बढ़ाये सहयोग और सकारात्मकता: योगी

लखनऊ 20 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को 1354 स्टाफ नर्सों को नियुक्ति पत्र सौंपते हुए अस्पतालों में सहयोग और सकारात्मकता बढ़ाये जाने की जरूरत पर बल दिया।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित 1354स्टाफ नर्सों को नियुक्ति पत्र सौंपने के लिए आयोजित कार्यक्रम में श्री योगी ने कहा कि राज्य के हेल्थकेयर तंत्र को चलाने में नर्सों और पैरामेडिक स्टाफ का बहुत महत्वपूर्ण योगदान है और उन्होंने इस बात पर खुशी जतायी कि 90 प्रतिशत से अधिक नर्सिंग स्टाफ में महिलाओं की भागीदारी है। उन्होंने कहा “ बेहद तनावपूर्ण परिस्थितियों में भी आप लोग बहुत मेहनत से काम करते हैं और अस्पतालों का माहौल काफी हद तक सुधरा भी है इसमें आप लोगों का बहुत योगदान है। अपनी सेवा के माध्यम से आप एक बीमार व्यक्ति को भी अच्छा अनुभव कराते हैं।”

उन्हाेंने कहा कि कोई भी अपनी बीमारी पर अकेले दवाइयों के बल पर नहीं ठीक हो सकता । एक मरीज की हालत में सुधार के पीछे एक बहुत बड़ी वजह अस्पताल का माहौल भी होता है। उन्होंने स्टाफ नर्सों को सलाह दी कि अब तक आप लोगों ने जो कुछ भी सीखा उसे अपने कार्यस्थल पर मूर्त रूप दें।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हर युवा को पूरे पारदर्शी तरीके से रोजगार मुहैयार कराने के लिए प्रतिबद्ध है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशन में पांच लाख से अधिक युवाओं को पूरी दर्शिता के साथ करायी गयी परीक्षा के बाद परिणाम घोषत कर नियुक्तियां भी प्रदान की गयी हैं। उसी का नतीजा है कि योग्य लोगों की सेवाएं राज्य को मिल रहीं हैं।

सोनिया अशोक

जारी वार्ता

More News
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image