Thursday, Apr 25 2024 | Time 03:42 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में पेट्रोल-डीजल पर की गयीं 'वेट' वृद्धि अस्थायी है - माेहंती

मध्यप्रदेश में पेट्रोल-डीजल पर की गयीं 'वेट' वृद्धि अस्थायी है - माेहंती

इंदौर, 09 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश सरकार के मुख्य सचिव एस आर मोहंती ने राज्य सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर बढ़ाये गये 5 फीसदी मूल्य वर्धित कर (वेट) पर स्पष्टीकरण देते हुये आज कहा कि 'वेट' में की गयीं वृद्धि अस्थायी है।

श्री मोहंती ने आज यहां मेग्नीफिसेन्ट मध्य प्रदेश (एमएमपी) -2019 की जानकारी दिए जाने के उद्देश्य से आयोजित एक प्रेसवार्ता में देश मे सर्वाधिक मंहंगे पेट्रोल-डीजल विक्रय के प्रश्न का उत्तर देते हुये कहा कि भविष्य में स्थितियां सामान्य होने पर राज्य सरकार 'वेट' कम कर राहत दे सकती है।

श्री मोहंती ने प्रदेश में अतिवर्षा से निर्मित संकट पर प्रकाश डालते हुये बताया कि मध्यप्रदेश में इस बार 146 प्रतिशत वर्षा हुयीं है। उन्होंने बताया अतिवर्षा की वजह से प्रदेश की लाखो हैक्टेयर कृषि भूमि नुकसान के प्रभाव में है। उन्होंने कहा लगभग 16 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

मुख्य सचिव ने कहा कि इस नुकसान की भरपाई कहीं न कहीं से करनी होगी। उन्होंने कहा मध्यप्रदेश में जो बाढ़ राहत के लिए प्रयास किये जा रहे है उसमें प्रदेश की जनता को मदद करनी चाहिए। उन्होंने दोहराया स्थितियां सामान्य होने पर राज्य सरकार 'वेट' कम करने का निर्णय ले सकती है।

सं.व्यास

वार्ता

More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image