Friday, Apr 19 2024 | Time 00:38 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दरभंगा हवाईअड्डा पर यात्री सुविधा और विमानों की संख्या बढ़ाई जाए : नीतीश

दरभंगा हवाईअड्डा पर यात्री सुविधा और विमानों की संख्या बढ़ाई जाए : नीतीश

पटना 10 अप्रैल (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दरभंगा हवाईअड्डा पर यात्रियों की सुविधा और विमानों की संख्या बढ़ाए जाने का अधिकारियों को आज निर्देश दिया।

श्री कुमार ने शनिवार को यहां उनके समक्ष एक, अणे मार्ग स्थित संकल्प में दरभंगा हवाईअड्डा के विकास के संबंध में दिए गए प्रस्तुतीकरण की बैठक में कहा कि दरभंगा हवाईअड्डा को विकसित करने के संबंध में जो भी जानकारी दी गयी है उसे लेकर एयरपोर्ट अथाॅरिटी और वायुसेना से बात कर सहमति बना लें। दरभंगा हवाईअड्डा उत्तर बिहार सहित उस पूरे क्षेत्र के लिये बेहद महत्वपूर्ण है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस हवाईअड्डे का नामकरण महाकवि मैथिल कोकिल विद्यापति जी के नाम पर होगा, जिसे विधानसभा से भी पारित किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से हवाईअड्डा की चहारदीवारी को भी ऊंचा करने की बात उन्होंने कही है। उन्होंने कहा कि विमानों की संख्या भी और बढ़ायी जाए। साथ ही हवाईअड्डा पर यात्री सुविधाओं में भी बढ़ोतरी हो। इससे अधिक से अधिक यात्री सुगमता से आवागमन कर सकेंगे।

बैठक में जल संसाधन मंत्री संजय झा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, अपर मुख्य सचिव मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग संजय कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार एवं अन्य वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे जबकि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पटना हवाईअड्डा के निदेशक बी. सी. एच. नेगी एवं दरभंगा के जिलाधिकारी एस. एम. त्यागराजन जुड़े हुए थे।

सूरज

वार्ता

image