Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:32 Hrs(IST)
image
खेल


बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ एशियाड में उतरूंगी: सिंधू

बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ एशियाड में उतरूंगी: सिंधू

हैदराबाद, 14 अगस्त (वार्ता) विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाली भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने कहा है कि वह 18वें एशियाई खेलों में बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ उतरेंगी और पदक हासिल करेंगी।

सिंधू ने भारतीय बैडमिंटन खिलाडियों के लिए यहां आयोजित विदाई समारोह में कहा,“बैडमिंटन मे चीन, जापान और कोरिया हमेशा से शक्ति के रूप में रहे हैं। इस बार भी भारतीय खिलाड़ियों को इन्हीं देशों के खिलाड़ियों से चुनौती मिलेगी। इस बार हम हालांकि नए सिरे से तैयार हैं। व्यक्तिगत तौर पर मैं अच्छी लय में हूं और बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ एशियाई खेलों में हिस्सा लूंगी।”

लंदन ओलम्पिक में कांस्य और इस साल गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण जीतने वाली सायना नेहवाल ने कहा कि वह पदक के लिए अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगी। सायना ने कहा, “हमारे पास अच्छा संयोजन है। हम श्रेष्ठ टीमों को हरा सकते हैं। व्यक्तिगत तौर पर मैं 100 फीसदी फिट हूं और पोडियम फिनिश की उम्मीद कर रही हूं।”

एशियाई खेलों के बैडमिंटन रिकॉर्ड पर नजर डाली जाए तो 1962 में पहली बार बैडमिंटन को एशियाई खेलों में शामिल किए जाने के बाद से भारत ने इंचियोन एशियाई खेलों में महिला टीम स्पर्धा में कांस्य जीता था। इससे पहले एक व्यक्तिगत पदक 1982 के एशियाई खेलों में सैयद मोदी ने कांस्य के रूप में दिलाया था।

 

More News
आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

23 Apr 2024 | 11:52 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में मंगलवार को खेले गये 39वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
image