Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:17 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


इलेक्टोरल बॉन्ड से और बढ़ा भ्रष्टाचार : दीपंकर

इलेक्टोरल बॉन्ड से और बढ़ा भ्रष्टाचार : दीपंकर

गिरिडीह 03 अप्रैल (वार्ता) भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने आज कहा कि देश में चुनाव के दौरान पहले से भ्रष्टाचार रहा है लेकिन इलेक्टोरल बॉन्ड के आने से यह और बढ़ गया है।

श्री भट्टाचार्य ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यह बॉन्ड बेहद खतरनाक है और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने में यह सबसे अहम भूमिका निभा रहा है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार तो पहले भी था। कई बड़े घोटाले पूर्व में भी उजागर हुए हैं। लेकिन, मोदी सरकार में भ्रष्टाचार को कानूनी मान्यता दे दी गई है।

महासचिव ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार में भ्रष्टाचार अपनी चरम सीमा पर पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि अब चुनाव में इलेक्टोरल बॉन्ड के माध्यम से विभिन्न कंपनियां राजनीतिक पार्टियों को फंडिंग करती है लेकिन इसका कोई लेखा-जोखा नहीं हो पाता।

श्री भट्टाचार्य ने कहा कि आम आदमी आज आधार कार्ड, पैन कार्ड और बैंक डिटेल के साथ लिंक्ड होकर पूरी तरह से पारदर्शी हो गया है लेकिन सरकार को कौन सी कंपनी कितने पैसे दे रही है इसका लेखा-जोखा रख पाना बहुत मुश्किल हो गया है। यह एक खतरनाक स्थिति है और आने वाले वक्त में विदेशी कंपनियां सरकार को अपने हिसाब से चलाएगी, इसमें कोई संदेह नहीं है।

इस मौके पर भाकपा-माले के पूर्व विधायक विनोद सिंह, पार्टी प्रत्याशी राजकुमार यादव, वरिष्ठ नेता राजेश यादव एवं राजेश सिन्हा मौजूद थे।

सं सूरज

वार्ता

image