Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:07 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र में कोरोना से निपटने के लिये बढ़े मदद के हाथ

उप्र में कोरोना से निपटने के लिये बढ़े मदद के हाथ

लखनऊ, 25 मार्च (वार्ता) जरूरी वस्तुओं की कमी नहीं होने देने के उत्तर प्रदेश सरकार के वादे के बीच कोरोना संक्रमण से निपटने के लिये राजनेता और स्वयंसेवी संगठन आर्थिक मदद के लिये आगे आ रहे हैं।

इटावा से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार फिरोजाबाद में कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव एवं राज्य सभा सदस्य प्रो. रामगोपाल यादव ने कोरोना से बचाव के लिये एक करोड़ की धनराशि अपनी निधि से जारी करने के लिए फिरोजाबाद ओर इटावा के जिला प्रशासन को पत्र लिखा है ।

श्री यादव ने एक करोड़ की धनराशि सांसद निधि से स्वीकृत कर मास्क और सेनेटाइजर खरीदने के लिये दी है। उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि कोविड 19 से संक्रमित मरीजों के इलाज एवं लॉकबॉर्न को सफल बनाने में जुटे चिकित्सा कर्मियों जिनमें डॉक्टर से लेकर के सफाई कर्मी भी शामिल है और पुलिसकर्मियों के प्रयोग के लिए भाजपा तथा सैनिटाइजर खरीदने के लिए सांसद निधि से इटावा ओर फिरोजाबाद जिले के लिए क्रमशः 50-50 लाख रुपये की धनराशि स्वीकृत कर निर्गत करने की कृपा करें।

औरैया से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिले में कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए जनप्रतिनिधियाों,व्यापारियों के साथ पत्रकारों ने भी मास्क, सैनेटाइजर ओर स्वास्थ्य सामिग्री खरीदने के लिए जिलाधिकरी को चेक के माध्य से कन्नौज क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद सुब्रत पाठक ने 15 लाख रूपया, समाजवादी पार्टी (सपा) के विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) पुष्पराज जैन ‘पम्पी’ ने 15 लाख रूपया, भाजपा के औरैया सदर विधायक रमेश दिवाकर ने 10 लाख रूपया अपनी विकास निधि से स्वास्थ्य सामिग्री खरीदने के लिए मदद के लिए दिए हैं ।

इसके अलावा जिला पंचायत सदस्य दीपू सिंह ने जिलाधिकारी से बातचीत कर लगभग 25 लाख रूपये के 20 हजार मास्क और 20 हजार सैनिटाइजर एवं स्वास्थ्य सामिग्री बटवाने के लिए मंगवाई है। वहीं संकट की इस घड़ी में जिले के वरिष्ठ पत्रकार हिमांशू गुप्ता ने एक लाख रूपया, औरैया के ब्लाक प्रमुख सौरभ भूषण शर्मा ने 50 हजार रूपया, ईट निर्माता समिति के अध्यक्ष रवीन्द्र सिंह कुशवाह ने 21 हजार रूपया, कोल्ड स्टोर के मालिक गौरव सिंह कुशवाह के 11 हजार रूपया के साथ जिला प्रेस औरैया ने अंशदान के रूप में 21 हजार रूपया एकत्रित कर मास्क तथा सैनिटाइजर खरीदने के लिए चैक जिलाधिकारी को प्रदान की है।

इसी तरह नेपाल सीमा से सटे बलरामपुर जिले के उतरौला क्षेत्र से ब्लाक प्रमुख हबीबुल हसन उर्फ लकी खान ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए चिकित्सीय सामग्री खरीदने के लिए अपने पंचायत निधि से दस लाख रूपया अंशदान जिला प्रशासन को दिया है। उन्होने बताया कि इस बात को महसूस करते हुए उन्होने अपने पंचायत निधि के चौथे राज्य वित्त से दस लाख रूपया जिला प्रशासन को दिया है।

उन्होंने बताया कि उक्त राशि उनके पंचायत निधि से निकाल कर चिकित्सीय सामग्रिया खरीदने के लिए उनके द्वारा मुख्य विकास अधिकारी को पत्र भी लिखा है।

बस्ती मंडल में कोरोनावायरस महामारी से निपटने के लिए जनप्रतिनिधियों ने आर्थिक सहायता दी है। बुधवार को बस्ती जिले के संसद सदस्य हरीश द्विवेदी ने 20 लाख रुपया हरैया के विधायक अजय सिंह 10 लाख रुपया बस्ती सदर के विधायक दयाराम चौधरी ने 10 लाख रुपया महादेवा के विधायक रवि सोनकर ने एक माह का वेतन एक लाख 25 हजार रुपया तथा अपने विधायक ने से 12 लाख रुपया संत कबीर नगर जिले के खलीलाबाद के विधायक दिग्विजय नारायण चौबे उर्फ जय चौबे ने विधायक निधि से पांच लाख रुपया मेहदावल के विधायक राकेश सिंह बघेल ने विधायक निधि से लॉक विधायक राम चौहान ने 5 लाख रुपया सिद्धार्थनगर जिले के डुमरियागंज क्षेत्र के विधायक हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश प्रभारी राघवेंद्र प्रताप सिंह ने एक माह का वेतन 125000 रुपया के अलावा 101000 शोहरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक अमर सिंह चौधरी ने 10 लाख रुपया इटवा विधानसभा क्षेत्र के विधायक सतीश द्विवेदी ने एक माह का वेतन 125000 अपने विधायक निधि से 25 लाख रुपया प्रदान किया है|

टीम त्यागी

जारी वार्ता

image