Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:25 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में बनाया गया स्वतंत्रता दिवस

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में बनाया गया स्वतंत्रता दिवस

जयपुर, 15 अगस्त (वार्ता) 73वें स्वतंत्रता दिवस पर आज 15 अगस्त को जयपुर में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सुबह 7.30 बजे ध्वजारोहण किया।

इस अवसर पर उपस्थित कांग्रेसजनों को सम्बोधित करते हुए श्री पायलट ने कहा कि लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करते हुए समाज के कमजोर, पिछड़े व गरीब वर्ग का कल्याण करना आज सबसे बड़ी चुनौती है और कांग्रेसजनों को इस कसौटी पर खरा उतरना है। आज देश में आतंकवाद, नक्सलवाद जैसी समस्याएं देश की एकता एवं अखण्डता के लिए खतरा है। इसलिए हम सभी कांग्रेसजनों का दायित्व है कि अलगाववादी ताकतों के खिलाफ एकजुट होकर देश को अक्षुण्ण बनाये रखें।

उन्होंने कांग्रेसजनों को आजादी के संघर्ष में पार्टी के योगदान तथा बलिदानों का स्मरण कराते हुए कहा कि कांग्रेस ने आजादी के बाद देश में विकास के जो नए आयाम स्थापित किये उसके फलस्वरूप 21वीं सदी के आधुनिक भारत का निर्माण हुआ है। देश के समक्ष आने वाली सभी चुनौतियों का सामना कांग्रेस में निहित मूल्यों एवं सिद्धांतों के अनुपालन से ही हो सकता है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस कमेटी की उपाध्यक्ष डॉ. अर्चना शर्मा, राजीव अरोड़ा, संगठन महासचिव श्री महेश शर्मा सहित अन्य कांग्रेसजन मौजूद थे।

More News
देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

20 Apr 2024 | 7:53 PM

कोटा 20 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर आरक्षण को लेकर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर वह आरक्षण हटाना भी चाहती है तो भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आरक्षण को किसी भी हालत में हटाने नहीं देगी।

see more..
image