Friday, Apr 26 2024 | Time 02:18 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान विश्वविद्यालय में लगातार चौथी बार निर्दलीय प्रत्याशी बना अध्यक्ष

राजस्थान विश्वविद्यालय में लगातार चौथी बार निर्दलीय प्रत्याशी बना अध्यक्ष

जयपुर 28 अगस्त (वार्ता) राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव में लगातार चौथी बार निर्दलीय प्रत्याशी ने बाजी मारी है। इस बार भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) की बागी एवं निर्दलीय प्रत्याशी पूजा वर्मा निर्वाचित हुई।

यह लगातार चौथा मौका है जब बागी उम्मीदवार अध्यक्ष पद पर जीता है। इससे पहले वर्ष 2018 में विनोद जाखड़, 2017 में निर्दलीय पवन यादव तथा 2016 में अंकित धायल ने निर्दलीय उम्मीदवार के रुप में अध्यक्ष चुने गये थे।

इस बार एनएसयूआई की बागी पूजा वर्मा ने एनएसयूआई के उत्तम चौधरी को 676 मतों से हराया। पूजा को 3890 मत मिले जबकि उत्तम चौधरी को 3214 तथा एबीवीपी के अमित बडबडवाल को 2975 मत मिले। इसी तरह उपाध्यक्ष पद पर एनएसयुआई की प्रियंका मीणा तथा महासचिव पद पर एनएसयुआई के महावीर गुर्जर विजयी हुये। हालांकि प्रदेश में छात्र संघ चुनावों में कई जगह एनएसयूआई एवं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के प्रत्याशियों ने बाजी मारी।

राजस्थान विश्वविद्यालय लॉ कॉलेज (इवनिंग) का परिणाम घोषित हो गए हैं. यहां अध्यक्ष पद पर शुभम चौधरी 38 मतों से जीते हैं. उपाध्यक्ष पद पर कौशल्या 73 मतों से विजयी रही. महासचिव पद पर आदर्श सिंघल 45 वोटों से विजयी रहे. वहीं संयुक्त सचिव पद पर गौरव सिंघल ने 89 वोट से जीत हासिल की है.

राजस्थान विश्वविद्यालय लॉ कॉलेज (मॉर्निंग) के लिए राजेन्द्र गोरा अध्यक्ष एवं भरतलाल सैनी महासचिव तथा संजय यादव उपाध्यक्ष और पूनम शर्मा संयुक्त सचिव चुनी गई। इसी तरह महारानी कालेज में आकृति तिवारी अध्यक्ष एवं किरण बडगुजर संयुक्त सचिव चुनी गई। महाराजा कालेज में राहुल अध्यक्ष, मनीष उपाध्यक्ष, तरुण वीर सिंह महासचिव एवं मनोज संयुक्त सचिव निर्वाचित हुए।

बीकानेर के नोखा जैन कन्या महाविद्यालय में एबीवीपी की अन्नपूर्णा मोदी अध्यक्ष पद पर विजयी घोषित हुई हैं। अजमेर के श्रमजीवी कॉलेज में अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के हेमंत चुने गए हैं। अवलर के तिजारा कॉलेज में अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई की सपना मेघवाल विजयी रही हैं।

झालावाड़ में मनोहरथाना महाविद्यालय एबीवीपी ने चारों प्रमुख पदों पर बाजी मारी जबकि अलवर में

बाबू शोभा राम कॉलेज में एसएफआई समर्थित सुदीप सिंह विजेता घोषित हुए। अलवर के तिजारा कॉलेज में एनएसयूआई की सपना मेघवाल विजयी अध्यक्ष चुनी गई है। अलवर की कॉमर्स कॉलेज में अध्यक्ष पद पर अजयपाल यादव विजयी रहे।

उधर चूरू में राजकीय विधि महाविद्यालय में विशेष बजाड़ ने अध्यक्ष पद पर एक वोट से रोमांचक जीत दर्ज की है। बीकानेर में नोखा जैन कन्या महाविद्यालय में एबीवीपी की अन्नपूर्णा मोदी अध्यक्ष बनी है वहीं छतरगढ़ वेदांत शिक्षण प्रशिक्षण महाविद्यालय में एबीवीपी के दिलीप गोदारा केवल पांच मतों के अंतर से विजयी रहे।

भीलवाड़ा में राजकीय विधी महाविद्यालय में एबीवीपी के किरण सालवी अध्यक्ष निर्वाचित, यहां पूरा पैनल पर एबीवीपी का बना। श्रीगंगानगर में

आत्म वल्लभ जैन कॉलेज में आकांक्षा अध्यक्ष पद पर जीती। भरतपुर में लॉ कॉलेज में विनय कुमार अध्यक्ष बने।

इसी प्रकार उदयपुर में मोहन लाल सुखाड़ियां विश्वविद्यालय में एबीवीपी के निखिलराज सिंह राठौड़ अध्यक्ष बने है जबकि नागौर में श्रीबलदेवराम मिर्धा राजकीय महाविद्यालय में एनएसयूआई के श्रवण चांगल अध्यक्ष निर्वाचित किये गये।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में विश्वविद्यालय, महाविद्यालय एवं कालेजों में छात्रसंघ के चुनाव के लिए मंगलवार को मतदान हुआ था।

 

More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image