Thursday, Apr 18 2024 | Time 07:07 Hrs(IST)
image
खेल


भारत के चायकाल तक एक विकेट पर 53

भारत के चायकाल तक एक विकेट पर 53

लंदन 08 सितंबर (वार्ता) भारत ने सीरीज़ के पांचवें और अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को इंग्लैंड की 332 रन की पारी के जवाब में अपनी पहली पारी में चायकाल तक एक विकेट खोकर 53 रन बना लिए।

भारत की शुरुआत काफी खराब रही आैर उसने अपना पहला विकेट मात्र छह रन के स्कोर पर शिखर धवन के रूप में खो दिया। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ब्रॉड ने धवन (3) को पगबाधा किया। भारत की सलामी जोड़ी पहले विकेट के लिए केवल छह रन ही जोड़ सकी। धवन केवल छह गेंदों का सामना करने के बाद ही पवेलियन लौट गए।

इसके बाद तीसरे नंबर के बल्लेबाज पुजारा ने राहुल के साथ मिलकर पारी को संभाला और चायकाल तक भारत के स्कोर को एक विकेट पर 53 रन तक पहुंचा दिया।

इससे पहले इंग्लैंड ने जोस बटलर (89) और स्टुअर्ट ब्रॉड (38) की शानदार पारियों की बदौलत अपनी पहली पारी में 332 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोेर बना लिया। इंग्लैंड ने आज टेस्ट के दूसरे दिन कल के 198 रन पर सात विकेट के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया।

बटलर ने पुछल्ले बल्लेबाज आदिल रशीद(15) और स्टुअर्ट ब्रॉड (38) के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी कर लंच तक इंग्लैंड के स्कोर को 300 के पार पहुंचा दिया। लंच से पूर्व भारतीय टीम को केवल आदिल राशिद के रूप में एक ही विकेट मिल सका जिन्हें मध्यम तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने 15 रन के स्कोर पर पगबाधा किया।

बटलर और ब्रॉड ने नौंवे विकेट के लिए 98 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। लंच के बाद जडेजा की गेंद पर राहुल ने शानदार कैच पकड़कर ब्रॉड को चलता करने के साथ ही इस महत्वपूर्ण साझेदारी को तोड़ा। ब्रॉड ने 59 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 38 रन बनाए।

इसके बाद जडेजा की ही गेंद पर रहाणे ने स्लिप में बटलर का कैच पकड़ा जिसके साथ ही इंग्लैंड की पहली पारी का अंत हुआ। बटलर आउट होने वाले अंतिम इंग्लिश बल्लेबाज थे। बटलर ने 133 गेंदों का सामना करते हुए छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 89 रन की जबर्दस्त पारी खेली।

चायकाल तक राहुल 35 रन बनाकर और पुजारा 15 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

 

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image