Saturday, Nov 17 2018 | Time 08:29 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आज का इतिहास(प्रकाशनार्थ 18 नवंबर)
  • पाकिस्तान में विस्फोट, दो मरे 10 घायल
  • महाराष्ट्र में सड़क हादसे में दो की मौत
  • सुप्रीम कोर्ट ने जुल्फी बुखारी की नियुक्ति पर सरकार से जवाब मांगा
खेल Share

भारत के चायकाल तक एक विकेट पर 53

भारत के चायकाल तक एक विकेट पर 53

लंदन 08 सितंबर (वार्ता) भारत ने सीरीज़ के पांचवें और अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को इंग्लैंड की 332 रन की पारी के जवाब में अपनी पहली पारी में चायकाल तक एक विकेट खोकर 53 रन बना लिए।

भारत की शुरुआत काफी खराब रही आैर उसने अपना पहला विकेट मात्र छह रन के स्कोर पर शिखर धवन के रूप में खो दिया। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ब्रॉड ने धवन (3) को पगबाधा किया। भारत की सलामी जोड़ी पहले विकेट के लिए केवल छह रन ही जोड़ सकी। धवन केवल छह गेंदों का सामना करने के बाद ही पवेलियन लौट गए।

इसके बाद तीसरे नंबर के बल्लेबाज पुजारा ने राहुल के साथ मिलकर पारी को संभाला और चायकाल तक भारत के स्कोर को एक विकेट पर 53 रन तक पहुंचा दिया।

इससे पहले इंग्लैंड ने जोस बटलर (89) और स्टुअर्ट ब्रॉड (38) की शानदार पारियों की बदौलत अपनी पहली पारी में 332 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोेर बना लिया। इंग्लैंड ने आज टेस्ट के दूसरे दिन कल के 198 रन पर सात विकेट के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया।

बटलर ने पुछल्ले बल्लेबाज आदिल रशीद(15) और स्टुअर्ट ब्रॉड (38) के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी कर लंच तक इंग्लैंड के स्कोर को 300 के पार पहुंचा दिया। लंच से पूर्व भारतीय टीम को केवल आदिल राशिद के रूप में एक ही विकेट मिल सका जिन्हें मध्यम तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने 15 रन के स्कोर पर पगबाधा किया।

बटलर और ब्रॉड ने नौंवे विकेट के लिए 98 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। लंच के बाद जडेजा की गेंद पर राहुल ने शानदार कैच पकड़कर ब्रॉड को चलता करने के साथ ही इस महत्वपूर्ण साझेदारी को तोड़ा। ब्रॉड ने 59 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 38 रन बनाए।

इसके बाद जडेजा की ही गेंद पर रहाणे ने स्लिप में बटलर का कैच पकड़ा जिसके साथ ही इंग्लैंड की पहली पारी का अंत हुआ। बटलर आउट होने वाले अंतिम इंग्लिश बल्लेबाज थे। बटलर ने 133 गेंदों का सामना करते हुए छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 89 रन की जबर्दस्त पारी खेली।

चायकाल तक राहुल 35 रन बनाकर और पुजारा 15 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

 

More News
मनीषा और सरिता के मुक्कों से निकली जीत

मनीषा और सरिता के मुक्कों से निकली जीत

16 Nov 2018 | 9:52 PM

नयी दिल्ली, 16 नवंबर (वार्ता) भारत की 21 वर्षीय मनीषा मौन और अनुभवी मुक्केबाज एल सरिता देवी ने आईजी स्टेडियम स्थित केडी जाधव हाल में चल रही आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता में शुक्रवार को विजयी शुरुआत करते हुए दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

 Sharesee more..
चेन्नई के एथलीटों ने जीते सबसे अधिक 23 स्वर्ण

चेन्नई के एथलीटों ने जीते सबसे अधिक 23 स्वर्ण

16 Nov 2018 | 9:52 PM

मुम्बई, 16 नवंबर (वार्ता) चेन्नई के एथलीटों ने रिलायंस फाउंडेशन यूथ स्पोर्ट्स एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में अपना वर्चस्व कायम करते हुए कुल 23 स्वर्ण पदक अपने नाम किए।

 Sharesee more..

16 Nov 2018 | 8:46 PM

 Sharesee more..
फार्मूला वन बुद्ध सर्किट पर छिड़ेगी खिताबी जंग

फार्मूला वन बुद्ध सर्किट पर छिड़ेगी खिताबी जंग

16 Nov 2018 | 8:19 PM

ग्रेटर नोएडा, 16 नवंबर (वार्ता) फार्मूला वन बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (बीआईसी) पर शनिवार और रविवार को 21वीं जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप के ग्रैंड फिनाले में खिताबी जंग छिड़ेगी।

 Sharesee more..
फुटसल अंडर 20 चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम घोषित

फुटसल अंडर 20 चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम घोषित

16 Nov 2018 | 8:19 PM

नयी दिल्ली,16 नवंबर (वार्ता) फुटसल एसोसिएशन आॅफ इंडिया (एफएआई) ने कोलंबिया के वेलेडयुपर में आयोजित होने वाली एसोसिएशन मुंडियाल डी फुटसल (एएमएफ) फुटसल अंडर 20 चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए टीम घोषित कर दी है। यह चैंपियनशिप 18 से 26 नवंबर तक चलेगी।

 Sharesee more..
image