Friday, Mar 29 2024 | Time 04:57 Hrs(IST)
image
खेल


भारत ए ने द. अफ्रीका को 7 विकेट से हराया

भारत ए ने द. अफ्रीका को 7 विकेट से हराया

तिरूवनंतपुरम, 12 सितंबर (वार्ता) भारतीय गेंदबाज़ों लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज़ नदीम, ऑफ स्पिनर जलज सक्सेना और शार्दुल ठाकुर की शानदार गेंदबाज़ी के दम पर भारत ए ने गुरूवार को यहां दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ पहले गैर आधिकारिक टेस्ट के चौथे और अंतिम दिन सात विकेट से जीत दर्ज कर ली।

भारत ने दक्षिण अफ्रीकी टीम की दूसरी पारी को सुबह 58.5 ओवर में 186 रन के स्कोर पर समेट दिया जिससे मेहमान टीम केवल 47 रन की बढ़त ही हासिल कर पायी। भारत ए ने अपनी दूसरी पारी में अासान लक्ष्य का पीछा करते हुये 9.4 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 49 रन बनाये अौर सात विकेट से जीत दर्ज कर ली।

भारतीय टीम हालांकि छोटे लक्ष्य के बावजूद अच्छी शुरूआत नहीं कर सकी और कप्तान एवं ओपनर शुभमन गिल पांच रन बनाकर लुंगी एनगिदी की गेंद पर बोल्ड हो गये। अंकित बावने छह रन बनाकर एनगिदी का ही शिकार बने जबकि तीसरा विकेट सरकार भारत के रूप में गिरा जो पांच रन बना सके। भारत ने 37 रन पर तीन विकेट गंवाये लेकिन रिकी भुई ने नाबाद 20 रन और शिवम दुबे ने नाबाद 12 रन बनाकर जीत की औपचारिकता पूरी कर दी। दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज़ एनगिदी ने 22 रन पर दो और डेन पिएट ने 26 रन पर एक विकेट लिया।

मैच में हरफनमौला खेल दिखाने वाले जलज को मैन ऑफ द मैच चुना गया, जिन्होंने भारत ए की पहली पारी में नाबाद 61 रन की अर्धशतकीय पारी खेली और दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में आठ ओवर में 22 रन देकर दो विकेट भी हासिल किये।

सुबह दक्षिण अफ्रीका ए ने अपनी पारी की शुरूआत नौ विकेट पर 179 रन से अागे की थी, उसका तीसरे दिन का खेल खराब रौशनी से प्रभावित रहा था और टीम के पास मात्र 40 रन की बढ़त थी। कल के आखिरी नाबाद बल्लेबाज़ लुथो सिपमाला को ठाकुर ने आठ रन पर बोल्ड करने के साथ ही टीम की पारी 186 रन पर समेट दी। भारत ए के लिये नदीम 21 रन पर तीन विकेट लेकर सबसे सफल रहे जबकि ठाकुर को 31 रन और जलज को 22 रन पर दो विकेट मिले। मोहम्मद सिराज और कृृष्णप्पा गौतम ने एक एक विकेट हासिल किया।

भारत ए ने इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ए से पांच गैर आधिकारिक वनडे मैचों की सीरीज़ 4-1 से जीती थी।

प्रीति

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image