Friday, Mar 29 2024 | Time 17:11 Hrs(IST)
image
खेल


भारत और जार्जिया के पहलवानों में होगा जोरदार मुकाबला

भारत और जार्जिया के पहलवानों में होगा जोरदार मुकाबला

नयी दिल्ली, 03 सितम्बर (वार्ता) भारत और जार्जिया के पहलवानों में सात सितम्बर को यहां होने वाले 43वें स्वर्गीय चौधरी हुकम सिंह स्मृति दंगल में जोरदार मुकाबला होगा।

यह दंगल महाबली सतपाल अपने पिता जी की याद में हर साल कराते हैं जिसमें भारत के कई राज्यों के पहलवान हिस्सा लेते हैं। द्रोणाचार्य अवार्डी और पद्मभूषण से सम्मानित सतपाल ने सोमवार को बताया कि दंगल का आयोजन राजीव गांधी स्टेडियम बवाना में किया जाएगा और दिल्ली सरकार के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया इस अवसर पर मुख्य अतिथि होंगे। दंगल स्थानीय विधायक रामचंद्र की देखरेख में होगा। दो बार के ओलम्पिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार भी दंगल में मौजूद रहेंगे और पहलवानों का हौसला बढ़ाएंगे।

सतपाल ने बताया कि दंगल का मुख्य आकर्षण भारत केसरी और राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण विजेता सुमित और जार्जिया के एवानओएजे टेडो की कुश्ती होगी। भारत केसरी सतेंद्र मालिक और जार्जिया के एखोबादजे जुराब के बीच का मुकाबला भी एक अन्य आकर्षण होगा।

उन्होंने बताया कि महिलाओं की कुश्ती में भारत केसरी सोनम मलिक और अंतर्राष्ट्रीय पहलवन सरिता का मुकाबला आकर्षण का केंद्र होगा। भारत केसरी पहलवान हितेंद्र भी अपनी चुनौती रखेंगे। प्रो रेसलिंग के पहलवान भी दंगल में उतरेंगे जिनमें विनोद और प्रदीप खत्री, प्रीतम और पंकज राणा, सचिन राठी और नवीन, रजनीश और पूरन तथा अरुण और संदीप के बीच दिलचस्प मुकाबले होंगे।

युवा प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से आयोजित इस दंगल में दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश के पहलवान हिस्सा लेंगे।

 

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image