Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:08 Hrs(IST)
image
खेल


महामुकाबले के लिए तैयार भारत और पाकिस्तान

महामुकाबले के लिए तैयार भारत और पाकिस्तान

दुबई, 18 सितम्बर (वार्ता) एशियाई क्रिकेट के दो सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में बुधवार को होने वाले महामुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार हो चुके हैं और इस भिड़ंत को देखने के लिए भावनाओं का सैलाब उठने वाला है।

भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सम्बन्ध राजनीतिक तनाव के चलते लम्बे समय से टूटे हुए हैं और दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी या एशियाई टूर्नामेंटों में ही आमने-सामने हो पा रही हैं। दोनों टीमों के बीच पिछले मुकाबला एक वर्ष से अधिक समय पहले जून 2017 में इंग्लैंड में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में हुआ था। तब पाकिस्तानी टीम ने भारत को 180 रन से हराकर खिताबी जीत हासिल की थी। हालांकि ग्रुप चरण में भारत ने पाकिस्तान को 124 रन से हराया था।

इतने समय बाद हो रहे इस मुकाबले का सबको बेसब्री से इन्तजार था जो अब पूरा होने जा रहा है। दोनों टीमें इस मैच के लिये पूरी तरह तैयार हैं हालांकि इस महामुकाबले में भारत को अपने नियमित कप्तान विराट कोहली की कमी खल सकती है जिन्हें इस टूर्नामेंट से विश्राम दिया गया है। विराट चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय कप्तान थे और फाइनल में उनका बल्ला खामोश रहा था।

विराट की अनुपस्थिति में भारत की कप्तानी संभाल रहे रोहित शर्मा के पास शानदार मौका है कि वह टीम को चिर प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ जीत दिलाएं। पाकिस्तान इस टूर्नामेंट में हांगकांग को आठ विकेट से हराकर अपने अभियान की विजयी शुरुआत कर चुका है। लेकिन भारत के खिलाफ उसे अपने तमाम कौशल का इस्तेमाल करना होगा।

राज

जारी वार्ता

More News
आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

23 Apr 2024 | 11:52 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में मंगलवार को खेले गये 39वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
image