Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:15 Hrs(IST)
image
खेल


भारत और पाकिस्तान में होगी निर्णायक टक्कर

भारत और पाकिस्तान में होगी निर्णायक टक्कर

दुबई, 22 सितम्बर (वार्ता) भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच न्यूयार्क में इसी माह होने वाली बैठक बेशक रद्द हो गयी हो लेकिन दोनों देशों की क्रिकेट टीमों के बीच दुबई में रविवार को एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 का निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा जिसमें जीतने वाली टीम का फाइनल का दावा मजबूत हो जाएगा।

एशिया कप के सुपर-4 में कल भारत ने बंगलादेश को बड़ी आसानी से आठ विकेट से पीटा था जबकि पाकिस्तान को अफगानिस्तान को तीन विकेट से हराने के लिए आखिरी ओवर तक जूझना पड़ा था। भारत और पाकिस्तान जहां दुबई में भिड़ेंगे वहीं अफगानिस्तान और बंगलादेश का अबु धाबी में मुकाबला होगा। अफगानिस्तान और बंगलादेश में जीतने वाली टीम की फाइनल की उम्मीदें बनी रहेंगी जबकि हारने वाली टीम होड़ से बाहर हो जायेगी।

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने पहले मैच में हांगकांग पर संघर्षपूर्ण जीत दर्ज करने के बाद अपने प्रदर्शन में लगातार सुधार दिखाया है। भारत ने फिर ग्रुप मैच में पाकिस्तान को आसानी से पीटा था और सुपर-4 में बंगलादेश को पूरी तरह धो डाला। पिछले साल जून में इंग्लैंड में हुई आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत और पाकिस्तान का दो बार मुकाबला हुआ था जिसमें भारत ग्रुप चरण में आसानी से जीता था लेकिन फाइनल में पाकिस्तान भारत को हराकर खिताब ले उड़ा था।

टीम इंडिया को रविवार को पाकिस्तान के पलटवार से सावधान रहना होगा। पिछले मैच में भारत ने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (15 रन पर तीन विकेट) और पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर केदार जाधव (23 रन पर तीन विकेट) की जबरदस्त गेंदबाजी के बाद कप्तान रोहित शर्मा (52) के विस्फोटक अर्धशतक से पाकिस्तान को आठ विकेट से पीट दिया था। भारत ने पाकिस्तान को 43.1 ओवर में मात्र 162 रन पर ढेर करने के बाद 29 ओवर में दो विकेट पर 164 रन बनाकर आसान जीत हासिल कर ली थी।

 

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image