Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:51 Hrs(IST)
image
खेल


भारत और पाकिस्तान में होगी निर्णायक टक्कर

भारत और पाकिस्तान में होगी निर्णायक टक्कर

दुबई, 22 सितम्बर (वार्ता) भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच न्यूयार्क में इसी माह होने वाली बैठक बेशक रद्द हो गयी हो लेकिन दोनों देशों की क्रिकेट टीमों के बीच दुबई में रविवार को एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 का निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा जिसमें जीतने वाली टीम का फाइनल का दावा मजबूत हो जाएगा।

एशिया कप के सुपर-4 में कल भारत ने बंगलादेश को बड़ी आसानी से आठ विकेट से पीटा था जबकि पाकिस्तान को अफगानिस्तान को तीन विकेट से हराने के लिए आखिरी ओवर तक जूझना पड़ा था। भारत और पाकिस्तान जहां दुबई में भिड़ेंगे वहीं अफगानिस्तान और बंगलादेश का अबु धाबी में मुकाबला होगा। अफगानिस्तान और बंगलादेश में जीतने वाली टीम की फाइनल की उम्मीदें बनी रहेंगी जबकि हारने वाली टीम होड़ से बाहर हो जायेगी।

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने पहले मैच में हांगकांग पर संघर्षपूर्ण जीत दर्ज करने के बाद अपने प्रदर्शन में लगातार सुधार दिखाया है। भारत ने फिर ग्रुप मैच में पाकिस्तान को आसानी से पीटा था और सुपर-4 में बंगलादेश को पूरी तरह धो डाला। पिछले साल जून में इंग्लैंड में हुई आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत और पाकिस्तान का दो बार मुकाबला हुआ था जिसमें भारत ग्रुप चरण में आसानी से जीता था लेकिन फाइनल में पाकिस्तान भारत को हराकर खिताब ले उड़ा था।

टीम इंडिया को रविवार को पाकिस्तान के पलटवार से सावधान रहना होगा। पिछले मैच में भारत ने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (15 रन पर तीन विकेट) और पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर केदार जाधव (23 रन पर तीन विकेट) की जबरदस्त गेंदबाजी के बाद कप्तान रोहित शर्मा (52) के विस्फोटक अर्धशतक से पाकिस्तान को आठ विकेट से पीट दिया था। भारत ने पाकिस्तान को 43.1 ओवर में मात्र 162 रन पर ढेर करने के बाद 29 ओवर में दो विकेट पर 164 रन बनाकर आसान जीत हासिल कर ली थी।

 

More News
मेरा फोकस 2028 ग्रीष्मकालीन ओलंपिक पर : प्रीति दुबे

मेरा फोकस 2028 ग्रीष्मकालीन ओलंपिक पर : प्रीति दुबे

20 Apr 2024 | 7:40 PM

नई दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) तेज तर्राक फॉरवर्ड प्रीति दुबे का कहना है कि उनका लक्ष्य 18 सदस्यीय राष्ट्रीय टीम में जगह बनाना और 2028 में ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में देश के लिये पदक लाना है।

see more..
धोनी को बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करने की जरुरत: लारा

धोनी को बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करने की जरुरत: लारा

20 Apr 2024 | 7:37 PM

लखनऊ 20 अप्रैल (वार्ता) वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायल लारा का मानना है कि 42 साल की उम्र में महेन्द्र सिंह धोनी जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं, उसको देखते हुये टीम प्रबंधन को उन्हे ऊपर क्रम में भेजने पर विचार करना चाहिये।

see more..
टी20 महिला विश्व कप से युवाओं के लिये चयन के दरवाजे खुले: नाइट

टी20 महिला विश्व कप से युवाओं के लिये चयन के दरवाजे खुले: नाइट

20 Apr 2024 | 7:36 PM

लंदन, 20 अप्रैल (वार्ता) इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट की चाहत है कि साल के अंत में बांग्लादेश में होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 से पहले इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी अपनी प्रतिभा के बल पर टीम में चयन के लिये आगे आयें।

see more..
image