Tuesday, Jan 28 2020 | Time 04:53 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिकी सेना का हवाई जहाज दुश्मन ने नहीं गिराया : प्रवक्ता
  • अलाबामा में नाव डॉक में लगी आग, आठ की मौत
  • अमेरिका का पश्चिमी एशिया में शांति योजना एक भ्रम: जरीफ
  • तनजानिया में भारी बारिश से साढ़े चार हजार लोग बेघर
  • यमन में हौसी विद्रोहियों के हमले में तीन की मौत, नौ घायल
  • पुआल के ढेर में आग लगने से दो।बच्चों की झुलसकर मौत
  • सावरकर को जानने के लिए अंडामान जेल में 10 घंटे बिताएं आलोचक : फड़नवीस
खेल


भारत ने आईटीएफ से पूर्ण सुरक्षा का आश्वासन मांगा

भारत ने आईटीएफ से पूर्ण सुरक्षा का आश्वासन मांगा

नयी दिल्ली, 12 अगस्त (वार्ता) भारत ने पाकिस्तान में सितंबर में होने वाले डेविस कप मुकाबले के लिए अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) से खिलाड़ियों और अन्य स्टाफ के लिए पूर्ण सुरक्षा का आश्वासन मांगा है।

भारत को 14 और 15 सितंबर को इस्लामाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ एशिया ओसनिया जोन ग्रुप ए का मुकाबला खेलना है। इसके लिये भारतीय टीम की घोषणा की जा चुकी है। लेकिन कश्मीर से संविधान के अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद दोनों देशों के संबंधों में फिर से कड़वाहट आ गई है जिसके बाद भारत का 55 साल बाद पाकिस्तान का दौरा अधर में अटक गया है।

अखिल भारतीय टेनिस संघ (आईटीए) के महासचिव हिरण्मय चटर्जी ने आईटीएफ के कार्यकारी निदेशक जस्टिन एलबर्ट को इस मुकाबले को लेकर पत्र लिखा है और उनसे पाकिस्तान में सुरक्षा को लेकर पूर्ण आश्वासन मांगा है।

एलबर्ट ने इस मुकाबले को लेकर एआईटीए को लिखे पत्र में कहा था कि आईटीएफ के लिए खिलाड़ियों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता है और मुकाबला इस्लामाबाद में निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगा। यदि एआईटीए आधिकारिक रुप से आईटीएफ को अपनी चिंता से अवगत कराता है तो उसे यह जल्द कर लेना होगा क्योंकि मुकाबला पांच सप्ताह दूर ही है।

एलबर्ट ने साथ ही कहा कि भारत को खिलाड़ियों के वीजा और अन्य तैयारियों को लेकर आवश्यक प्रबंध जारी रखने चाहिए। एलबर्ट के पत्र के जवाब में एआईटीए ने आईटीएफ को पत्र लिखकर कहा है कि आईटीएफ ने इस्लामाबाद में सुरक्षा जांच की है और उसका मानना है कि यह मुकाबला इस्लामाबाद में सुरक्षित आयोजित हो सकता है।

चटर्जी ने अपने पत्र में कहा, “भारत सरकार ने भी हमें ओलंपिक चार्टर का पालन करने को कहा है। एआईटीए ने भी सरकार और खिलाड़ियों को बताया है कि आईटीएफ खिलाड़ियों की सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी ले रहा है। हमें विश्वास है कि आपने इस्लामाबाद में सुरक्षा की जांच की होगी लेकिन मौजूदा स्थिति उसके बाद बदली है। हम आग्रह करेंगे कि आईटीएफ एक और बार सुरक्षा की पूरी जांच कर ले। हमें सुरक्षा को लेकर आपकी तरफ से अंतिम प्रमाण का इंतजार रहेगा।”

उन्होंने कहा, “हमें टीम के आगमन से लेकर उसकी वापसी तक सुरक्षा की पूरी योजना की जानकारी मिलनी चाहिए ताकि हम पाकिस्तान की यात्रा करने संबंधी तमाम प्रक्रियाएं पूरी कर सकें। यदि आटीएफ पाकिस्तान टेनिस संघ के साथ बातचीत में खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर पूरी तरह संतुष्ट नहीं होता है तो आईटीएफ हमें बताए कि हमें आगे क्या करना है हम उसके फैसले का पूरा सम्मान करेंगे।”

 

More News
100 वां रणजी मैच खेल एक और रिकार्ड बनाने वाले पार्थिव को जीसीए ने दी बधाई

100 वां रणजी मैच खेल एक और रिकार्ड बनाने वाले पार्थिव को जीसीए ने दी बधाई

27 Jan 2020 | 10:04 PM

अहमदाबाद, 27 जनवरी (वार्ता) गुजरात क्रिकेट संघ (जीसीए)ने क्रिकेटर पार्थिव पटेल के एक और कीर्तिमान बनाते हुए आज गुजरात की ओर से 100 रणजी मैच खेलने वाला पहला खिलाड़ी बनने पर उन्हें बधाई दी है।

see more..
इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका से जीती सीरीज

इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका से जीती सीरीज

27 Jan 2020 | 10:04 PM

जोहानसबर्ग, 27 जनवरी (वार्ता) तेज गेंदबाज मार्क वुड (54 रन पर चार विकेट) की एक और शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को चौथे और अंतिम टेस्ट के चौथे ही दिन सोमवार को 191 रन के बड़े अंतर से हराकर चार मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली।

see more..
भारतीय हॉकी टीम की पूर्व कप्तान सुनीता चंद्रा का निधन

भारतीय हॉकी टीम की पूर्व कप्तान सुनीता चंद्रा का निधन

27 Jan 2020 | 9:07 PM

भोपाल, 27 जनवरी (वार्ता) भारतीय हॉकी टीम की पूर्व कप्तान एवं अर्जुन अवार्ड विजेता सुनीता चंद्रा का सोमवार को यहां आकस्मिक निधन हो गया। वह 76 साल की थीं।

see more..
बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सीके खन्ना सम्मानित

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सीके खन्ना सम्मानित

27 Jan 2020 | 9:07 PM

नयी दिल्ली, 27 जनवरी (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष सीके खन्ना को खेल में उनके योगदान के लिए यहां सम्मानित किया गया।

see more..
image