Friday, Mar 29 2024 | Time 01:45 Hrs(IST)
image
खेल


भारत-बंगलादेश ने की ईडन गार्डन में गुलाबी गेंद से प्रैक्टिस

भारत-बंगलादेश ने की ईडन गार्डन में गुलाबी गेंद से प्रैक्टिस

कोलकाता, 20 नवंबर (वार्ता) भारत और बंगलादेश के बीच 22 नवंबर से होने वाले ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट से पहले बुधवार को ईडन गार्डन मैदान पर दोनों टीमों ने गुलाबी गेंद से आधिकारिक रूप से अभ्यास किया।

दोनों क्रिकेट टीमें मंगलवार को कोलकाता पहुंच गयी थीं जहां वे अपने क्रिकेट इतिहास में पहली बार डे-नाइट प्रारूप में टेस्ट खेलने उतरेंगी। इस मैच काे यादगार बनाने के लिये पूरे शहर में ही जोरदार तैयारियां की गयी हैं, साथ ही मैच के लिये बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को आमंत्रित किया गया है जो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली के निमंत्रण पर अपनी टीम का हौंसला बढ़ाने के लिये यहां मौजूद रहेंगी।

मेहमान बंगलादेशी टीम को सुबह 10 बजे से 1 बजे तक ईडन गार्डन मैदान पर गुलाबी गेंद से अभ्यास करने का समय दिया गया जबकि मेज़बान भारतीय टीम इसके बाद यहां पर अभ्यास के लिये उतरी।

वर्ष 2016 में ईडन गार्डन मैदान पर मोहन बगान और भवानीपुर के बीच चार दिवसीय घरेलू मैच का आयोजन किया गया था जो इस मैदान पर गुलाबी गेंद से खेला गया पहला मैच था। बंगाल क्रिकेट संघ(कैब) द्वारा आयोजित इस मैच में मोहम्मद शमी ने बगान के लिये खेलते हुये सात विकेट लिये थे।

क्रिकेट विशेषज्ञों की मानें तो ईडन गार्डन गुलाबी गेंद से मैच आयोजित करने के लिये पूरी तरह उपयुक्त मैदान है जहां दोनों ही टीमें पहली बार इस प्रारूप में खेलने उतरेंगी। कैब क्यूरेटर सुजान मुखर्जी ने कहा कि वह गुलाबी गेंद से इस पिच पर खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं और उनका मानना है कि दोनों ही टीमों को पिच पर फायदा पहुंचेगा।

प्रीति

जारी वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image