Monday, Feb 18 2019 | Time 05:17 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ‘नयी सुविधाओं’ से जवानों के काफिले को सुरक्षित बनाया जाएगा: भटनागर
  • फ्रांस में सरकार विरोधी प्रदर्शन के तीन महीने पूरे
  • लीबिया में खुफिया विभाग के पूर्व प्रमुख डोरडा हुआ रिहा
  • केरल में युवक कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की हत्या
  • गृह मंत्रालय ने जम्मू-श्रीनगर क्षेत्र में सीआरपीएफ जवानों के लिए हवाई सुविधा मामले में स्पष्टीकरण दिया
खेल Share

भारत ने कजाकिस्तान को 5-0 से पीटा

भारत ने कजाकिस्तान को 5-0 से पीटा

नयी दिल्ली, 14 जुलाई (वार्ता) भारत के जूनियर खिलाड़ियों ने शनिवार को जकार्ता में शुरू हुई एशियाई जूनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप में जीत के साथ आगाज किया और मिश्रित टीम चैम्पियनिशप के अपने पहले ही मुकाबले में कजाकिस्तान को 5-0 से परास्त किया।

भारत को अपना पहला मुकाबला जीतने में कुल 100 मिनट लगे। कजाक खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ियों के क्लास के सामने बिल्कुल बौने नजर आए। भारत के लिए ग्रुप सी के इस मुकाबले में विजयी आगाज वर्ल्ड नम्बर-11 आकर्षि कश्यप ने किया। कश्यप ने पहले मैच में इया गोर्डेयेवा को 21-5, 21-4 से हराया।

कश्यप के शानदार खेल के आगे इया कई मौकों पर बेजां गलतियां करने पर मजबूर हुईं। कश्यप ने अपने नेट प्ले के दम पर इया को मनोवैज्ञानिक तौर पर एक बार भी सुस्ताने का मौका नहीं दिया और अंततः उन्हें हथियार डालने पर विवश कर दिया।

नम्बर-9 लक्ष्य सेन के लिए मुकाबला हालांकि इतना आसान नहीं रहा लेकिन वह जीत हासिल कर भारत को 2-0 की बढ़त दिलाने में सफल रहे। उन्होंने दिमित्री पानारिन को 21-15, 21-12 से हराया। महिला युगल में सिमरन सांघी और रितिका ठक्कर ने इया और आइशा जुमाबेक को 21-7, 21-8 से हराकर भारत की जीत सुनिश्चित कर दी।

पुरुष युगल में मंजीत सिंह और डिंकू सिंह ने भारतीय वर्चस्व जारी रखते हुए मात्र 18 मिनट में दिमितार अब्दुलायेव तथा केमरान ताजीबुलायेव को 21-5, 21-6 से हराया। मिश्रित युगल जोड़ी सृष्ठि जुडीपी और श्रीकृष्णा साई ने दिमित्री और जुमाबेक को 21-7, 21-9 से हराते हुए 5-0 से भारत की जीत पर मुहर लगा दी।

भारत का अगला मुकाबला श्रीलंका से रविवार सुबह होना है। रविवार शाम को भारत को दक्षिण कोरिया से भिड़ना है और इसके खिलाफ भारत को सावधान रहना होगा। इसी मैच के बाद साफ होगा कि भारत अपने ग्रुप में किस स्थान पर रहता है। कोरिया रैंकिंग में भारत से आगे है। भारत को ग्रुप-सी में कोरिया, कजाकिस्तान और श्रीलंका के साथ रखा गया है। भारत के आसानी से नाकआउट दौर में पहुंचने की उम्मीद है क्योंकि प्रत्येक ग्रुप से दो टीमों को अगले दौर का टिकट मिलेगा।

 

More News
अहमदाबाद डिफेंडर्स को हराकर चेन्नई प्लेऑफ में

अहमदाबाद डिफेंडर्स को हराकर चेन्नई प्लेऑफ में

17 Feb 2019 | 10:24 PM

चेन्नई, 17 फरवरी (वार्ता) चेन्नई स्पार्टंस ने रूपे प्रो वॉलीबाल (पीवीएल) में अहमदाबाद डिफेंडर्स को रविवार को 4-1 (15-6, 13-15, 15-13, 15-11,15-12) से हराकर प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया।

 Sharesee more..
बेंगलुरू की तीसरी हार, दिल्ली की घर में दूसरी जीत

बेंगलुरू की तीसरी हार, दिल्ली की घर में दूसरी जीत

17 Feb 2019 | 10:11 PM

नयी दिल्ली, 17 फरवरी (वार्ता) हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में सबकुछ गंवाने के बाद होश में आई दिल्ली डायनामोज टीम ने रविवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में स्तरीय खेल दिखाते हुए पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी बेंगलुरू एफसी को इस सीजन की तीसरी हार झेलने के लिए मजबूर कर दिया।

 Sharesee more..
भारतीय जोड़ी को एटीपी चैलेंजर में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश

भारतीय जोड़ी को एटीपी चैलेंजर में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश

17 Feb 2019 | 9:58 PM

मार्सिले 17 फरवरी (वार्ता) जीवन नेदुनचेझियान और पूरव राजा की भारतीय जोड़ी को वाइल्ड कार्ड के जरिये 668, 485 यूरो वाले एटीपी चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट के पहले राउंड के युगल मुकाबले में जगह दी गयी है।

 Sharesee more..
इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए विंडीज टीम की घोषणा

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए विंडीज टीम की घोषणा

17 Feb 2019 | 9:45 PM

बारबाडोस 17 फरवरी (वार्ता) वेस्ट इंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ 20 फरवरी से शुरू होने वाली एकदिवसीय सीरीज के पहले दो मैचों के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

 Sharesee more..
बीसीसीआई शहीदों के परिवारों को दे 5 करोड़ की मदद : सीके खन्ना

बीसीसीआई शहीदों के परिवारों को दे 5 करोड़ की मदद : सीके खन्ना

17 Feb 2019 | 9:35 PM

नयी दिल्ली, 17 फरवरी (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने बीसीसीआई का संचालन देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) को रविवार को पत्र लिखकर अपील की है कि पुलवामा शहीदों के परिवारों के लिए कम से कम 5 करोड़ रुपये की मदद को मंजूरी दी जाए।

 Sharesee more..
image