Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:13 Hrs(IST)
image
खेल


भारत ने मलेशिया को 6-0 से पीटा

भारत ने मलेशिया को 6-0 से पीटा

टोक्यो, 17 अगस्त (वार्ता) महिला टीम की विजयी शुरुआत के बाद भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने भी दमदार प्रदर्शन करते हुए मनदीप सिंह और गुरसाहिबजीत सिंह के दो-दो गोलों की मदद से ओलंपिक टेस्ट इवेंट के अपने पहले मुकाबले में मलेशिया को शनिवार को 6-0 से पीट दिया।

भारत को पिछले साल जर्काता एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में मलेशिया से सडन डैथ में हार का सामना करना पड़ा था जिससे उसका अपना खिताब बचाने और टोक्यो ओलंपिक के लिए सीधे क्वालीफाई करने का सपना टूट गया था। भारत को इस साल नवंबर में ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट खेलना है और यह टेस्ट इवेंट उसी की तैयारी का एक हिस्सा है।

ओई स्टेडियम में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में मनदीप और गुरसाहिब ने दो-दो गोल दागे जबकि गुरिंदर सिंह और एस वी सुनील ने एक-एक गोल किया। गुरिंदर ने मैच के आठवें मिनट में मिले पहले पेनल्टी कार्नर पर टीम को बढ़त दिला दी। इस बढ़त के बाद भारतीय टीम ने मलेशिया को लगातार दवाब में रखा।

पहले क्वार्टर में भारत को चार पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन एक को ही गोल में बदला जा सका। दूसरे क्वार्टर के शुरु होते ही 18वें मिनट में गुरजंत सिंह के पास पर गुरसाहिबजीत ने दूसरा गोल कर दिया। विश्व के पांचवें नंबर की टीम भारत ने 12वें नंबर की टीम मलेशिया के खिलाफ आधे समय तक 2-0 की बढ़त बना ली।

तीसरे क्वार्टर में उप कप्तान मनदीप ने 33वें मिनट में जसकरण सिंह के शानदार प्रयास पर तीसरा गोल कर दिया। मनदीप ने चौथा क्वार्टर शुरु होते ही 46वें मिनट में अपना दूसरा गोेल कर भारत को 4-0 से आगे कर दिया। गुरसाहिबजीत ने 56वें मिनट में पांचवां और सुनील ने 60वें मिनट में भारत का छठा गोल दागा।

भारत का अगला मुकाबला रविवार को विश्व की आठवें नंबर की टीम न्यूजीलैंड से होगा।

 

More News
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
image