Friday, Apr 19 2024 | Time 19:37 Hrs(IST)
image
खेल


भारत ने 12 साल का गतिरोध तोड़ा, कंबोडिया को हराया

भारत ने 12 साल का गतिरोध तोड़ा, कंबोडिया को हराया

नोम पेन्ह, 22 मार्च (वार्ता) भारत ने विदेशी जमीन पर पिछले 12 साल में कोई अंतरराष्ट्रीय मैत्री फुटबाॅल मैच नहीं जीत पाने का गतिरोध बुधवार को तोड़ते हुये कंबोडिया को 3-2 से हरा दिया। भारत और कंबोडिया के बीच इस अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में दोनों टीमें आधे समय तक 1-1 से बराबर थी। भारत के लिये सुनील छेत्री ने 35वें, जेजे लालपेखलुआ ने 49वें और संदेश झिंगन ने 52वें मिनट में गोल किये। कंबोडिया के लिये लेबोरेवी ने 36वें और चान वातानाका ने 62वें मिनट में गोल किये। भारतीय टीम ने विदेशी जमीन पर अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच जून 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ जीता था जब उसने मौजूदा टीम के मैनेजर षणमुगम वेंकेटश के नेतृत्व में पाकिस्तान को 1-0 से हराया था। वेंकटेश फिर भारत के लिये भाग्यशाली रहे और भारतीय टीम ने यह रोमांचक मुकाबला जीत लिया। कोच स्टीफन कोंस्टेनटाइन ने मैच की पूर्वसंध्या पर जीत का भरोसा जताया था और उनके खिलाड़ियों ने इस भरोसे काे कायम रखा। भारतीय टीम सितंबर 2016 में प्यूर्तो रिको को 4-1 से हराने के बाद अपना पहला मैच खेल रही थी। इस जीत से भारतीय टीम का म्यांमार के खिलाफ 28 मार्च को होने वाले एएफसी एशिया कप क्वालीफायर के लिये मनोबल मजबूत हो गया है। कोंस्टेनटाइन ने मैच के बाद कहा,“ हर बार जब आप राष्ट्रीय टीम के लिये खेलते हैं जो आप जीतना चाहते हैं। परिणाम मायने रखता है और विजय क्रम बरकरार रखना अच्छा लगता है। जून 2005 के बाद विदेशी जमीन पर अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच जीतना वाकई एक सुखद अहसास है। खिलाड़ियों को इस लय को आगे भी बरकरार रखना होगा।” राज एजाज वार्ता

More News
मेघा प्रदीप ने एशियाई नौकायन चैंपिययनिशप में जीता कांस्य पदक

मेघा प्रदीप ने एशियाई नौकायन चैंपिययनिशप में जीता कांस्य पदक

19 Apr 2024 | 5:17 PM

टोक्यो 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की मेघा प्रदीप ने शुक्रवार को एशियाई कैनो स्प्रिंट चैंपियनशिप 2024 में महिलाओं की सी1 500 मीटर स्पर्धा में कांस्य पदक जीता।

see more..
आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी मैंंने लुफ्त उठाया:सूर्यकुमार

आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी मैंंने लुफ्त उठाया:सूर्यकुमार

19 Apr 2024 | 5:13 PM

मुल्लांपुर 19 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 33वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा की बल्लेेबाजी की चारो ओर तारीफ के बीच मुम्बई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने भी आशुतोष की शानदार बल्लेबाजी का लुफ्त उठाया।

see more..
image