Wednesday, Jun 26 2019 | Time 02:11 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • यमन में सेना से संघर्ष में छह हाउती लड़ाके ढ़ेर
India


अपने खिलाफ याचिका की त्वरित सुनवाई का इंडिया बुल्स का आग्रह

अपने खिलाफ याचिका की त्वरित सुनवाई का इंडिया बुल्स का आग्रह

नयी दिल्ली, 12 जून (वार्ता) इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (आईबीएचएफएल) ने अपने खिलाफ सार्वजनिक धन के दुरुपयोग का आरोप लगाने वाली एक याचिका पर तत्काल सुनवाई के लिए उच्चतम न्ययालय से अनुरोध किया है।
आईबीएचएफएल ने एक दुग्ध विक्रेता की ओर से दायर याचिका को ओछी हरकत करार देते हुए कहा कि इसने कंपनी को काफी नुकसान पहुंचाया है।
आईबीएचएफएल की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने न्यायमूर्ति इंदिरा बनर्जी की अध्यक्षता वाली अवकाशकालीन खंडपीठ के समक्ष मामले का विशेष उल्लेख किया और त्वरित सुनवाई का आग्रह भी किया।
सुनवाई के दौरान श्री सिंघवी ने पीठ से कहा कि याचिका में कंपनी के खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाए गए हैं और इसे मीडिया में लीक किया जा रहा है। उन्होंने दलील दी कि मीडिया रिपोर्टों के कारण आईबीएचएफएल के शेयरों को नुकसान उठाना पड़ रहा है और न्यायालय को संबंधित याचिका की त्वरित सुनवाई करनी चाहिए।
न्यायालय ने कहा कि वह आईबीएचएफएल के खिलाफ दायर याचिका को सूचीबद्ध करने पर जल्द फैसला लेगा।
इससे पहले आईबीएचएफएल ने गत सोमवार को शीर्ष अदालत में कंपनी के खिलाफ 98,000 करोड़ रुपये की हेराफेरी के आरोप में दायर याचिका को उसकी छवि खराब करने और लक्ष्मी विलास बैंक के साथ उसके विलय में अड़ंगा डालने की चाल करार दिया।
कंपनी ने कहा कि दुग्ध विक्रेता अभय यादव ने कंपनी के सिर्फ चार शेयर खरीदे हैं और उनकी ओर से दायर याचिका कंपनी की छवि धूमिल करने का एक निराशापूर्ण प्रयास है।
सुरेश आशा
वार्ता

More News
भारत की यात्रा पर पोम्पियो पहुंचे दिल्ली

भारत की यात्रा पर पोम्पियो पहुंचे दिल्ली

25 Jun 2019 | 11:17 PM

नयी दिल्ली 25 जून (वार्ता) अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो भारत की यात्रा पर मंगलवार की रात यहां पहुंचे।

see more..
आप विधायक मनोज को तीन माह की सजा,मिली जमानत

आप विधायक मनोज को तीन माह की सजा,मिली जमानत

25 Jun 2019 | 9:23 PM

नयी दिल्ली 25 जून(वार्ता) पूर्वी दिल्ली की कोंडली विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी(आप) के विधायक मनोज कुमार को सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के मामले में तीन महीने की सजा सुनाई गई।

see more..
राज्यसभा की 6 सीटों के लिए 18 जुलाई को चुनाव

राज्यसभा की 6 सीटों के लिए 18 जुलाई को चुनाव

25 Jun 2019 | 9:09 PM

नयी दिल्ली 25 जून (वार्ता) तमिलनाडु में द्रमुक की कनिमोझी, भारतीय कमुनिस्ट पार्टी के डी राजा और अन्नाद्रमुक के वी मैत्र्येन समेत राज्ययभा के छह सदस्यों का कार्यकाल समाप्त होने पर रिक्त होने वाली इन सीटों के लिए द्विवार्षिक चुनाव 18 जुलाई को होंगे।

see more..
image