Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:41 Hrs(IST)
image
खेल


वर्ल्ड रोप स्किपिंग कप में भारत का वर्चस्व कायम

वर्ल्ड रोप स्किपिंग कप में भारत का वर्चस्व कायम

नयी दिल्ली, 27 नवम्बर (वार्ता) वर्ल्ड रोप स्किपिंग फेडरेशन एवं इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ़ कबांटिव गेम्स के संयुक्त तत्वाधान में दिल्ली के तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में वर्ल्ड रोप स्किपिंग कप -2019 का आयोजन किया गया जिसमें भारत के बच्चों ने प्रथम स्थान हासिल करके देश का गौरव बढ़ाया।

इस आयोजन में अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, तुर्की, न्यूजीलैंड, नेपाल भूटान, भारत समेत अनेक देशों के खिलाडियों ने हिस्सा लिया। वर्ल्ड रोप स्किपिंग फेडरेशन के नियमानुसार रोप स्किपिंग फडरेशन ऑफ़ इंडिया के सफल संचालन में खेली गयी इस चैंपियनशिप में भारत के बच्चों ने प्रथम स्थान हासिल करके देश का गौरव बढ़ाया जबकि नेपाल दूसरे एवं इस श्रीलंका तीसरे स्थान पर रहा। रोप स्किपिंग फडरेशन ऑफ़ इंडिया ने महासचिव एवं मुख्य तकनीकी अधिकारी निर्देश शर्मा एवं विवेक सोनी के कुशल निर्देशन में यह प्रतियोगिता संम्पन्न हुई।

प्रतियोगिता में पहले स्थान पर रहे भारत के खिलाडी दीपक, राज बाली, शाम्भवी तुली, वंशिका अली रिज़वी ने स्वर्ण पदक जीते। दूसरे स्थान पर रहे श्रीलंका के एम.बी हेरात, आर.कुमार, एम. रंगनाथ ने रजत पदक जीते जबकि तीसरे स्थान पर रहे नेपाल के खिलाडी बिकेश कुमार, जनक राज, राजेश बसंत ने कांस्य पदक जीता। सभी विजेताओं को मैडल,शील्ड एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर वर्ल्ड रोप स्किपिंग फेडरेशन एवं इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ़ कबांटिव गेम्स के अंतर्राष्ट्रीय समन्वयक थॉमस कैलिपर (अमेरिका) ने कहा कि यह भारत में यह आयोजन यहाँ की खेल प्रतिभाओं को आगे लाने में सफल रहा है। आज अंतर्राष्ट्रीय पहचान यहाँ खेलने वाले प्रत्येक खिलाडी को मिली है यह सब बधाई के पात्र हैं। उन्होंने भारत सरकार द्वारा चलाये जा रहे फिट इंडिया मूवमेंट के लिए कहा कि भारत देश बहुत बड़ा है इसलिए यहाँ खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए यह फिट इंडिया मूवमेंट मील का पत्थर साबित होगा ऐसा उनका विश्वास है।

राज

वार्ता

More News
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
image