Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:40 Hrs(IST)
image
खेल


मोहाली में भारत के लिये ‘कराे या मराे’ का मुकाबला

मोहाली में भारत के लिये ‘कराे या मराे’ का मुकाबला

मोहाली, 12 दिसंबर (वार्ता) रोहित शर्मा की कप्तानी में पहला ही वनडे शर्मनाक ढंग से हारी भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ सीरीज़ में बुधवार को होने वाले दूसरे करो या मरो के मैच में उतरेगी।

भारत के खिलाफ लगातार 10 मैच हारने के बाद श्रीलंकाई टीम ने उसी की जमीन पर लंबे अर्से बाद जीत दर्ज कर तीन वनडे मैचों की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली। श्रीलंंका ने धर्मशाला में हुये मैच में भारतीय टीम को 112 पर समेटने के बाद 21 ओवर पूरे होने से पहले ही सात विकेट से मैच जीता था। टेस्ट सीरीज़ में भी श्रीलंका ने तीन में से दो मैच भारत के खिलाफ ड्रा कराये थे और ऐसे में साफ है कि टीम इंडिया को विपक्षी टीम को हल्के में लेने की सज़ा मिली।

सोमवार को शादी के बंधन में बंधे विराट कोहली फिलहाल टीम के साथ नहीं हैं और ऐसे में कार्यवाहक कप्तान रोहित के नेतृत्व में टीम को मिली इस शर्मनाक हार ने यह सवाल फिर से खड़ा कर दिया कि भारत काफी हद तक विराट पर ही निर्भर है। ऐसे में टीम के बाकी सदस्यों के लिये करो या मरो का यह मैच अपनी अहमियत साबित कराने के साथ सीरीज़ में बने रहने के लिहाज़ से भी अहम है।

खुद रोहित ने भी माना था कि यह हार टीम के लिये आंखें खोलने वाली है। इस मैच में एक बार फिर से महेंद्र सिंह धोनी ही हीरो साबित हुये थे जिन्होंने एक छोर संभालते हुये 65 रन की अर्धशतकीय पारी खेली और टीम को कम से कम 100 के पार ले गये। ऐसे में मोहाली में भी पूर्व कप्तान पर फिर से इस महत्वपूर्ण मैच में टीम को संभालने की जिम्मेदारी रहेगी।

प्रीति

जारी वार्ता

More News
धोनी को बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करने की जरुरत: लारा

धोनी को बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करने की जरुरत: लारा

20 Apr 2024 | 7:37 PM

लखनऊ 20 अप्रैल (वार्ता) वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायल लारा का मानना है कि 42 साल की उम्र में महेन्द्र सिंह धोनी जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं, उसको देखते हुये टीम प्रबंधन को उन्हे ऊपर क्रम में भेजने पर विचार करना चाहिये।

see more..
टी20 महिला विश्व कप से युवाओं के लिये चयन के दरवाजे खुले: नाइट

टी20 महिला विश्व कप से युवाओं के लिये चयन के दरवाजे खुले: नाइट

20 Apr 2024 | 7:36 PM

लंदन, 20 अप्रैल (वार्ता) इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट की चाहत है कि साल के अंत में बांग्लादेश में होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 से पहले इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी अपनी प्रतिभा के बल पर टीम में चयन के लिये आगे आयें।

see more..
दिल्ली ने टॉस जीता, हैदराबाद पहले करेगा बल्लेबाजी

दिल्ली ने टॉस जीता, हैदराबाद पहले करेगा बल्लेबाजी

20 Apr 2024 | 7:29 PM

नई दिल्ली 20 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 35वें मुकाबले में शनिवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने टॉस जीत कर सनराइजर्स हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी करने के लिये आमंत्रित किया।

see more..
image