Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:29 Hrs(IST)
image
खेल


भारत को सुदीरमन कप में मिला मुश्किल ग्रुप

भारत को सुदीरमन कप में मिला मुश्किल ग्रुप

नयी दिल्ली, 30 अप्रैल (वार्ता) चीन के नेनिंग में 19 से 26 मई तक होने वाली सुदीरमन कप मिश्रित टीम बैडमिंटन चैंपियनशिप में पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत के नेतृत्व में भारत अपना सबसे मजबूत दल उतारेगा। हालांकि भारत को मेजबान चीन और मलेशिया के साथ मुश्किल ग्रुप में रखा गया है।

भारतीय दल का नेतृत्व विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता पीवी सिंधू, लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल और दुनिया के 8 नंबर के पुरुष एकल शटलर किदांबी श्रीकांत करेंगे। भारत इस प्रतियोगिता में पहली बार पोडियम पर आने के लक्ष्य के साथ उतरेगा।

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में खेले गये पिछले संस्करण में भारत क्वार्टरफाइनल तक पहुंचा था और इस बार उसे आठवीं वरीयता मिली है। इस बार भारत ग्रुप 'डी' में है जिसमें मेजबान देश चीन के साथ मलेशिया शामिल है। नॉकआउट चरण तक पहुंचने के लिए भारत को ग्रुप में कम से कम दूसरे स्थान पर आना होगा।

भारत ने पिछले वर्ष गोल्ड कोस्ट में खेले गए कॉमनवेल्थ गेम्स के मिश्रित टीम प्रारूप में मलेशिया को हरा कर स्वर्ण पदक जीता था। चैंपियनशिप में इस बार दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ली चोंग वेई हिस्सा नहीं लेंगे जो भारत के लिए अच्छी खबर है।

भारत के 13 सदस्यों के दल में फॉर्म में चल रहे समीर वर्मा और चोट के कारण बाहर हुए युगल स्टार सात्विकसैराज रेंकीरेड्डी के साथ चिराग शेट्टी भी शामिल हैं।

भारतीय पुरुष दल में किदांबी श्रीकांत, समीर वर्मा, सात्विकसैराज, चिराग शेट्टी, मनु अत्री , बी सुमीत रेड्डी और प्रणव जैरी चोपड़ा का नाम शामिल हैं जबकि महिला दल में पीवी सिंधू , सायना नेहवाल, अश्विनी पोन्नप्पा, एन सिक्की रेड्डी, पूर्विशा एस राम और जे मेघना शामिल हैं।

 

More News
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image